Move to Jagran APP

Bihar Board Inter Exam: बिहार के स्‍कूलों में इंटर की सेंटअप परीक्षा शुरू, बोर्ड परीक्षा का फार्म भरने की तिथ‍ि बढ़ी

Bihar Board Inter Exam राजधानी पटना समेत राज्य के अधिसंख्य सरकारी स्कूलों में सेंटअप परीक्षा प्रारंभ हो गई। इंटर की सेंटअप परीक्षा आगामी 7 नवंबर तक स्कूल-कालेजों में आयोजित की जाएगी। उसके बाद रिजल्ट बिहार बोर्ड को भेज दिया जाएगा।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 10:00 AM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 10:00 AM (IST)
Bihar Board Inter Exam: बिहार के स्‍कूलों में इंटर की सेंटअप परीक्षा शुरू, बोर्ड परीक्षा का फार्म भरने की तिथ‍ि बढ़ी
बिहार में इंटर की सेंटअप परीक्षा शुरू। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar Board Inter Exam 2021: राजधानी पटना समेत राज्य के अधिसंख्य सरकारी स्कूलों में सेंटअप परीक्षा प्रारंभ हो गई। इंटर की सेंटअप परीक्षा आगामी 7 नवंबर तक स्कूल-कालेजों में आयोजित की जाएगी। उसके बाद रिजल्ट बिहार बोर्ड को भेज दिया जाएगा। बिहार बोर्ड ने निर्देश दिया है कि सेंटअप परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र ही इंटर की मुख्य परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। बांकीपुर गल्र्स हाईस्कूल की प्राचार्य रेणु कुमारी का कहना है कि स्कूल में इंटर की सेंटअप परीक्षा शुरू हो गई है। बिहार बोर्ड ने स्कूलों को फिलहाल सेंटअप परीक्षा आयोजित करने का निर्देश दिया है। शास्त्रीनगर हाईस्कूल की प्राचार्य ङ्क्षरकू कुमारी का कहना सेंटअप परीक्षा में सभी छात्र-छात्राओं को बैठना अनिवार्य कर दिया गया है, जो छात्र सेंटअप परीक्षा में शामिल नहीं होंगे, उन्हें मुख्य परीक्षा में भी बैठने का मौका नहीं मिलेगा।

loksabha election banner

स्कूलों में इंटर का फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू

बिहार बोर्ड ने इंटर के फार्म भरने की अवधि बढ़ा दी है। श्रीचंद हाईस्कूल के प्राचार्य डा.फैज अहमद का कहना है कि कुछ बच्चे अभी भी छूट गए हैं, बोर्ड ने उन्हें अच्छा मौका दिया है। अब सभी छात्र आसानी इंटर का फार्म भर सकते हैं, नहीं तो उनका एक साल बर्बाद हो जाता। इस वर्ष कोरोना संकट के कारण बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है।

ज्‍यादातर छात्र-छात्रा पहले ही भर चुके हैं फार्म

बांकीपुर गर्ल्‍स स्कूल की प्राचार्य रेणु कुमारी का कहना है कि पंजीकृत छात्राओं में से अब तक दो छात्राओं ने फार्म नहीं भरा है। उन्हें अवधि बढ़ने की सूचना दे दी गई है। छात्राओं ने मंगलवार को आने की बात कहीं है। स्कूल आने पर उनका फार्म भर दिया जाएगा। शास्त्रीनगर बालक हाईस्कूल की प्राचार्य रिंकू कुमारी का कहना है कि सोमवार को एक छात्र का इंटर का परीक्षा फार्म भरा गया। बीमार होने के कारण छात्र का फार्म नहीं भरा पाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.