Move to Jagran APP

बिहार बोर्ड ने बढा़या मैट्रिक व इंटर फॉर्म भरने का समय, जानिए

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बिहार बोर्ड) द्वारा मैट्रिक व इंटर के लिए फॉर्म भरने की तिथि बढ़ाने से छात्र-छात्राओं ने राहत की सांस ली है। बढ़ी तिथियों की जानकारी के लिए पढ़े खबर।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 12 Jan 2017 09:23 PM (IST)Updated: Fri, 13 Jan 2017 09:23 PM (IST)
बिहार बोर्ड ने बढा़या मैट्रिक व इंटर फॉर्म भरने का समय, जानिए
बिहार बोर्ड ने बढा़या मैट्रिक व इंटर फॉर्म भरने का समय, जानिए

पटना [जेएनएन]। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक व इंटर परीक्षाओं के फॉर्म भरने की तिथि बढ़ा दी है। मैट्रिक परीक्षा के ऑनलाइन फॉर्म अब 17 जनवरी तक बिना विलंब शुल्क के साथ भर सकेंगे। इन्हें 19 जनवरी तक 100 रुपये विलंब शुल्क के साथ भरा जा सकता है। पहले फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 11 जनवरी तक निर्धारित थी।

loksabha election banner

इसी तरह इंटर परीक्षा के लिए फॉर्म अब 16 जनवरी तक विलंब शुल्क के साथ भरे जा सकते हैं। पहले अंतिम तिथि 12 जनवरी तक ही थी।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि वार्षिक परीक्षा 2017 में शामिल होने के लिए पंजीयन का मिलान कराने के बाद पता चला कि कई छात्र वंचित रह गए। ऐसे छात्रों को वार्षिक परीक्षा में शामिल करने के लिए 13 से 17 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन का अवसर दिया गया है। समिति को प्राप्त आवेदन के आधार पर 21 जनवरी को सभी परीक्षार्थियों का पंजीयन ऑनलाइन जारी कर दिया जाएगा।

परीक्षा समिति ने सभी माध्यमिक स्कूलों को परीक्षा शुल्क और परीक्षार्थियों का ब्योरा 21 तक जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। जिला शिक्षा कार्यालय 23 तक परीक्षा समिति में पूरा विवरण जमा करेंगे।

अब तक 13 लाख छात्रों ने जमा कराए फॉर्म

परीक्षा समिति में गुरुवार तक मैट्रिक परीक्षा के लिए नियमित और निजी स्कूलों के 13,08,202 आवेदन प्राप्त हुए हैं। मैट्रिक परीक्षा के लिए 3,58,748 पूर्ववर्ती छात्रों ने भी वार्षिक परीक्षा में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है।

इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले छात्रों की संख्या 10,05,899 हो गई है। इसके अतिरिक्त 2,21,701 पूर्ववर्ती छात्रों ने वार्षिक परीक्षा में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.