Move to Jagran APP

Bihar Board Class10th Result 2017: मैट्रिक का रिजल्ट जारी, प्रेमकुमार टॉपर

बिहार बोर्ड ने आज दसवीं का रिजल्ट जारी कर दिया। इस बार पचास छात्र पास घोषित किए गए हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 22 Jun 2017 01:24 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jun 2017 11:10 PM (IST)
Bihar Board Class10th Result 2017: मैट्रिक का रिजल्ट जारी, प्रेमकुमार टॉपर
Bihar Board Class10th Result 2017: मैट्रिक का रिजल्ट जारी, प्रेमकुमार टॉपर

पटना [जेएनएन]। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बिहार बोर्ड) 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्‍ट गुरुवार को जारी कर दिया। शिक्षा बोर्ड के सचिव और बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने रिजल्ट जारी किया। इस वर्ष 50.12 फीसद परीक्षार्थी पास हुए हैं। इस बार 17 लाख 23 हजार 911 छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे।

loksabha election banner

लखीसराय के प्रेम कुमार बने टॉपर

लखीसराय के  गोविंद हाई स्कूल के छात्र प्रेम कुमार इस बार टॉपर बने हैं। सिमुलतला की भाव्या कुमारी ने दूसरा स्थान पाया है। सिमुलतला की हर्षिता ने तीसरा स्थान हासिल किया है। किशनगंज के रवि कुमार को चौथा स्थान मिला है। इस साल 13.91% छात्र प्रथम श्रेणी में पास हुए हैं। 40% छात्राएं पास हुई हैं और 49.88% छात्र सफल घोषित हुए हैं।

प्रथम स्थान पर रहे प्रेम कुमार को 93% अंक प्राप्त हुए हैं। दूसरी स्थान पर काबिज भाव्या को 92.8% अंक मिले हैं और तीसरी टॉपर हर्षिता को 92.04% अंक मिले हैं। रिजल्ट जारी करते हुए बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि पिछले साल की तुलना में इस बार रिजल्ट अच्छा रहा है। इस बार रिजल्ट में काफी सतर्कता बरती गई है। इस बार किसी को बोर्ड पर अंगुली उठाने का मौका नहीं मिलेगा।

उन्होंने कहा कि मैट्रिक के पहले टॉपर को एक लाख की नकद राशि, एक लैपटॉप और साथ ही एक ई-बुक रीडर दिया जाएगा। इसके साथ ही सेकेंड टॉपर को पचास हजार की नकद राशि, एक लैपटॉप दिया जाएगा। टॉप टेन में शामिल सभी छात्रों को इनाम राशि दी जाएगी।

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB)  ने इस बार टॉपरों का भौतिक सत्यापन कराने के बाद रिजल्ट जारी किया है। इसके साथ ही बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट में स्टूडेंट्स को ग्रेस मार्क्स भी मिले हैं। 

सिमुलतला विद्यालय की हर्षिता बनीं बिहार बोर्ड की सेकेंड टॉपर

 
बोर्ड का रिजल्‍ट देखने के लिए परीक्षार्थी जागरण डॉट कॉम की वेबसाइट पर जा सकते हैं। रिजल्‍ट के लिए बिहार बोर्ड की वेबसाइट पर भी लॉग-इन किया जा सकता है। परीक्षा के रिजल्‍ट के लिए बोर्ड की वेबसाइट पर जाएं।खबर में रिजल्‍ट देखने के लिए http://www.jagranjosh.com/news/bihar-board-likely-to-declare-matric-results- tomorrow-145747 जागरण की वेबसाइट  पर भी लॉग-इन कर सकते हैं। 
 
परीक्षार्थी रिजल्ट घोषित होने के बाद जागरण जोश की वेबसाइट पर देख सकते हैं। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in पर भी रिजल्ट देखा जा सकता है।
 
-bihar board matric result 2017 इस लिंक पर रोल नंबर डालकर देख सकते हैं रिजल्ट
 
 
ऐसे देखें अपना रिजल्ट-
- www.biharboard.ac.in पर जाएं
- इसके बाद 10th results 2017 वाले लिंक पर क्लिक करें।
- लिंक खुलने पर यहां अपना रोल नंबर और अन्य सूचनाए दर्ज करें
- इसके बाद सब्मिट बटन पर क्लिक करें।
- अब रिजल्ट आपके सामने होगा जिसे आप प्रिंट कर सकते हैं या स्क्रीन शॉट ले सकते हैं।
 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.