Move to Jagran APP

Bihar Board 10th Result 2022: बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट को लेकर इंतजार कब होगा खत्म, यहां देखिए लेटेस्ट अपडेट

Bihar Board 10th Result 2022 बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट को लेकर छात्रों का इंतजार अब जल्द ही खत्म हो सकता है। 24 मार्च को गणित की परीक्षा दोबारा आयोजित की गई थी। इसके बाद अब कयास लगाया जा रहा है कि जल्द ही परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।

By Rahul KumarEdited By: Published: Fri, 25 Mar 2022 04:08 PM (IST)Updated: Sat, 26 Mar 2022 08:47 AM (IST)
Bihar Board 10th Result 2022: बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट को लेकर इंतजार कब होगा खत्म, यहां देखिए लेटेस्ट अपडेट
Bihar Board 10th Result 2022: जल्द जारी होगा बिहार मैट्रिक का रिजल्ट।

 पटना, आनलाइन डेस्क। Bihar Board 10th Result 2022: बिहार 12वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद अब बिहार बोर्ड मैट्रिक का परिणाम कभी जारी करने की घोषणा बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) के द्वारा की जा सकती है। मैट्रिक की परीक्षार्थियों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। बोर्ड ने मोतिहारी में गणित का पेपर वायरल होने के बाद मैथ्स का परीक्षा को रद्द कर दिया था। लेकिन 24 मार्च को दसवीं के रद्द किए गए गणित के पेपर को फिर से आयोजित किया गया था। अब यह कयास लगाया जा रहा है कि इस महीने के अंत या फिर अप्रैल महीने के पहले हफ्ते में बोर्ड रिजल्ट जारी कर सकता है।  

loksabha election banner

अब कभी भी जारी हो सकता है रिजल्ट

बिहार बोर्ड दसवीं के रिजल्ट ( Bihar Board 10th Result)  को लेकर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) की ओर से किसी तिथि की औपचारिक घोषणा अबतक नहीं की गई है। लेकिन रद्द परीक्षाएं पूरी होने के बाद अब यह कयास लगाता जा रहा है कि मैट्रिक का रिजल्ट जल्द से जल्द जारी किया जा सकता है। हालांकि मैथ्स पेपर लिक होने की वजह से रिजल्ट आने में थोड़ी देरी हुई। लेकिन 24 मार्च को गणित का एग्जाम फिर से लिए जाने के बाद अब कॉपियों के मूल्यांकण की गति में तेजी लाई जाएगी। जानकारी के मुताबिक टापरों की कापियों की जांच  के जांच के बाद अब बोर्ड द्वारा रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

यहां चेक करें आपने रिजल्ट

बिहार बोर्ड के मैट्रिक का रिजल्ट जारी होने के बाद परीक्षार्थी onlinebseb.in , biharboardonline.com और biharboardonline.bihar.gov.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं। 

बिहार बोर्ड दसवीं की परीक्षा में उतीर्ण होने के लिए परीक्षार्थियों को न्यूनतम 33 प्रतिशत नंबर हासिल करना अनिवार्य है। इसके साथ ही दो से ज्यादा सब्जेक्ट में फेल होने पर छात्रों को अगले साल फिर से परीक्षा देनी होगी। इशके साथ ही जो परीक्षार्थी मिले नंबर से संतुष्ट नहीं होंगे वे उत्तर पुस्तिका के पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.