Move to Jagran APP

Bihar Matric Result Anytime: वेबसाइट नहीं हो कनेक्‍ट तो न हों परेशान; यहां चेक करें रिजल्‍ट

Bihar Board 10th Result 2020 Anytime बिहार बोर्ड का मैट्रिक रिजल्‍ट आने के बाद अगर ऑफिशियल वेबसाइट कनेक्‍ट नहीं हो तो परेशान नहीं होंगे। रिजल्‍ट और कहां देखा जा सकता है जानें।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 22 May 2020 10:51 AM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 06:31 PM (IST)
Bihar Matric Result Anytime: वेबसाइट नहीं हो कनेक्‍ट तो न हों परेशान; यहां चेक करें रिजल्‍ट
Bihar Matric Result Anytime: वेबसाइट नहीं हो कनेक्‍ट तो न हों परेशान; यहां चेक करें रिजल्‍ट

पटना, जेएनएन। BSEB, Bihar Board 10th Result 2020: बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्‍ट शुक्रवार की शाम में जारी होने की संभावना को देखते हुए बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट हेवी ट्रैफिक के कारण कनेक्‍ट नहीं हो रही थी। वैसे, रिजल्ट जारी नहीं हुई है। आपको बता दें कि रिजल्‍ट जारी होने के पहले से अत्‍यधिक दबाव के कारण बोर्ड की वेबसाइट क्रैश या स्‍लो होने पर घबराने की जरूरत नहीं। कुछ देर इंतजार के बाद स्थिति समान्‍य हो जाएगी। फिर रिजल्ट जारी होने की स्थिति में आप रिजल्‍ट प्राप्‍त कर सकते हैं।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट पहले से ही तैयार कर चुका है। इस कारण रिजल्‍ट जारी किए जाने की चर्चा बीते कुछ दिनों से रोज ही हो रही है। शुक्रवार को भी रिजल्‍ट जारी होने की संभावना थी, लेकिन अभी तक जारी नहीं हुई है।

बिहार बोर्ड की मैट्रिक की परीक्षा में 15,29,393 परीक्षार्थी शामिल हुए हैं। परीक्षा 17 फरवरी से 24 फरवरी के बीच आयोजित हुई थी। बीते तीन सालों के ट्रेंड को देखते हुए उम्‍मीद की जा रही है कि रिजल्‍ट पहले से बहतर होगा।

रिजल्‍ट देखने के लिए इन वेबसाइट्स पर करें क्लिक

रिजल्‍ट बिहार बोर्ड की अॉफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर देखा जा सकता है। इसके अलावा यह यहां भी उपलब्‍ध रहेगा-

biharoardonline.bihar.gov.in

biharboard.online

onlinebseb.in

indiaresults.com

examresults.net

वेबसाइट पर ऐसे देखें रिजल्ट

1: बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं।

2. रिजल्ट टैब पर क्लिक करें।

3: Bihar 10th Result के लिंक पर क्लिक करें।

4: रोल नंबर और मांगी गई अन्‍य जानकारियां दर्ज करें।

5: सबमिट करें, स्‍क्रीन पर रिजल्ट आ जाएगा।

साइट डाउन हो ताे न हो परेशान, करें ये काम

अगर सर्वर डाउन होने की वजह से बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट नहीं देख पाते हैं तो घबराइए नहीं। आप ऊपर दिए अन्‍य वेबसाइट्स पर भी रिजल्‍ट देख सकते हैं। यदि अत्‍यधिक ट्रैफिक दबाव या किया अन्‍य तकनीकी परेशानी के कारण रिजल्‍ट देखने में परेशानी हो तो भी कोई बात नहीं। कुछ देर इंतजार कर लीजिए। वेबसाइट पर ट्रैफिक सामान्‍य होने पर आप आसानी से रिजल्‍ट देख पाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.