पटना, जेएनएन। BSEB, Bihar Board 10th Result 2020: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) मैट्रिक के छात्रों को रिजल्ट के लिए लंबा इंतजार करवा रही है। बोर्ड ने रिजल्ट जारी करने के लिए 22 मई अपनी डेडलाइन तय की थी, एेसे में बोर्ड अपनी तय डेडलाइन के मुताबिक ही रिजल्ट जारी करनेवाला था लेकिन अब रिजल्ट तीन-चार दिनों के बीच जारी हो सकेगा।

मिली जानकारी के मुताबिक सब ठीक रहा तो सोमवार, यानि 25 मई को बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर सकता है। अब छात्रों का इंतजार और लंबा हो गया है। छात्र अपना रिजल्ट बोर्ड की अॉफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर देख सकेंगे। 

LIVE Bihar Board 10th Result 2020:: इंतजार खत्म, आज बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट biharboardonline.bihar.gov.in पर करेगा जारी

इसके अलावा छात्र यहां भी चेक कर सकते हैं रिजल्ट

biharoardonline.bihar.gov.in

biharboard.online

onlinebseb.in

indiaresults.com

examresults.net

तैयारी हो गई है पूरी, शुक्रवार शाम तक जारी होनेवाला था रिजल्ट

सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को तीन बजे के बाद बिहार बोर्ड दसवीं का रिजल्ट जारी करनेवाला था। जानकारी के मुताबिक बोर्ड के आईटी सेल ने छात्रों का रिजल्ट शीट तैयार कर लिया है। सेल द्वारा अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गई है। अब जैसे ही बोर्ड के चेयरमैन की हरी झंडी मिलती है वैसे ही रिजल्ट की घोषणा कर दी जाएगी। बताया जा रहा है कि रिजल्ट जारी होते ही मीडिया को प्रेस रिलीज़ भेजी जाएगी, प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की जाएगी।

रिजल्ट की खबरों से छात्र होते रहे परेशान 

रिजल्ट जारी होने की खबरें देखकर शुक्रवार को भी छात्र दिन भर बीएसईबी की वेबसाइट पर नजरें गड़ाए रहे लेकिन रिजल्ट का तो पता ही नहीं था, वेबसाइट भी नहीं खुल रही थी। अभी वेबसाइट खुल रही है। छात्र मंगलवार से छात्र  रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं और जहां-तहां मैट्रिक रिजल्ट से जुड़ी अपडेट तलाशते रहे। लेकिन बोर्ड की तरफ से परीक्षा को लेकर गुरुवार की शाम तक कोई ऐलान नहीं किया गया।

बता दें कि इस साल बिहार बोर्ड मैट्रिक में कुल 15,29,393 छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। परीक्षा 17 फरवरी से 24 फरवरी के बीच आयोजित हुई थी। बोर्ड ने 12वीं का रिजल्ट 24 मार्च को ही जारी कर दिया था। बिहार बोर्ड ने अगर इन 2 दिनों में रिजल्ट जारी कर दिया तो वह 10वीं का रिजल्ट सबसे पहले जारी करने वाला बोर्ड बन जाएगा। 

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस