Move to Jagran APP

अग्‍न‍िपथ पर कन्‍हैया कुमार को भाजपा से मिला करारा जवाब, कहा- सेना को दुष्‍कर्मी कहने वाले भी पूछ रहे सवाल

Agnipath News बिहार की राजधानी पटना में अग्‍न‍िपथ स्‍कीम के विरोध में सभा करने वाले कांग्रेस नेता कन्‍हैया कुमार पर भाजपा ने जवाबी हमला किया है। भाजपा ने राहुल गांधी को भी लपेटते हुए कन्‍हैया के पुराने बयानों पर तंज कसा है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 01:00 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 03:18 PM (IST)
अग्‍न‍िपथ पर कन्‍हैया कुमार को भाजपा से मिला करारा जवाब, कहा- सेना को दुष्‍कर्मी कहने वाले भी पूछ रहे सवाल
Bihar News: कांग्रेस के नेता कन्‍हैया कुमार। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar News: अग्‍न‍िपथ योजना के विरोध में कांग्रेस के नेता कन्‍हैया कुमार ने पटना में सभा की तो वहां हंगामा हो गया। कन्‍हैया को अपनी बात जल्‍दी बंद करनी पड़ी। इसके बाद भाजपा ने कन्‍हैया कुमार और राहुल गांधी को निशाना बनाते हुए जवाबी हमला किया। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व मीडिया विभाग के प्रभारी राजीव रंजन ने कहा है कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के चक्कर में कांग्रेस का मानसिक संतुलन गड़बड़ा गया है। इसी चक्कर में उन्हें अपने नेताओं से ज्यादा भरोसा टुकड़े-टुकड़े गैंग के सरगना पर हो गया है। 

prime article banner

राजीव रंजन ने कहा कि यही वजह है कि भारतीय सेना को दुष्कर्मी बता कर उसके शौर्य पर हमला करने वाला यह शख्स आज अग्निपथ योजना के खिलाफ बिहार कांग्रेस का नेतृत्व कर रहा है। इस निर्णय से कांग्रेस ने यह दिखा दिया है कि वोटों के लिए वह किसी से भी समझौता कर सकती है। उसका हाथ देश विरोधी ताकतों के साथ हमेशा से था है, और रहेगा।   

राजीव रंजन ने कहा कि जिस तरह के तत्वों का सामाजिक बहिष्कार होना चाहिए, उनके हाथों में नेतृत्व थमा गांधी परिवार ने एक बार फिर से कुल्हाड़ी पर अपना पैर दे मारा है। इन्हें इतनी भी समझ नहीं है कि जो टुकड़े-टुकड़े गैंग देश और अपनी पार्टी का वफादार नहीं हुआ, वह कांग्रेस का भला कैसे हो सकता है। वास्तव में टुकड़े गैंग के इस सरगना को पार्टी में लाकर कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने पार्टी की जड़ में जो म_ा डाला है उसका परिणाम उन्हें जल्द समझ में आ जाएगा। वह इस तरह के जितने देश विरोधियों को अपनी पार्टी में जगह देंगे, उतनी ही उनकी असलियत जनता के सामने आती जाएगी। 

देशभक्ति के भाव का मजाक बना रही मोदी सरकार : कन्हैया

अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस ने हल्ला बोल अभियान शुरू कर दिया है। सोमवार को राज्य के सभी 243 विधानसभा क्षेत्र में पार्टी ने सत्याग्रह किया, जिसमें विधायक, नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए। पटना में आयोजित प्रदर्शन में प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा के साथ ही वरिष्ठ कांग्रेस नेता कन्हैया ने मोर्चा संभाला।कन्हैया ने सत्याग्रह को संबोधित करते हुए कहा कि अग्निपथ योजना देश के साथ साजिश है। केंद्र की मोदी सरकार नौजवानों की देशभक्ति की भावना का मजाक बना रही है। सरकार यह योजना उस वक्त लेकर आ रही है, जब चीन भारत की सीमा तक आ गया है। उन्होंने कहा कि यह देश के साथ खिलवाड़ है। नौजवानों की जिंदगी के साथ भद्दा मजाक है। 

पटना सिटी में आयोजित इस प्रदर्शन में प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि देश ने पहली बार ऐसी सरकार है जो देश के नौजवानों के भविष्य में आग लगा रही है। झा ने कहा कि सेना के नौजवान एक जज्बे के साथ आते हैं, लेकिन आने वाले दिनों में सिर्फ नौकरी करने के इरादे से आएंगे। पार्टी के साथ ही देश के नौजवानों का मानना है कि इस योजना के जरिए सरकार सेना में स्थायी बहाली बंद करने जा रही है। योजना लागू होने से सेना की कार्यक्षमता प्रभावित होगी और नौजवानों का भविष्य बर्बाद हो जाएगा। 

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता असितनाथ तिवारी ने कहा कि राज्य भर में कांग्रेस का सत्याग्रह बेहद सफल रहा और अब बेरोजगार नौजवानों को इस सत्याग्रह आंदोलन से जोड़ा जाएगा। यही नहीं केंद्र सरकार की तानाशाही के खिलाफ नौजवानों के सहयोग से बड़ा संघर्ष खड़ा किया जाएगा। 

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना को लेकर फैलाई जा रहीं कई अफवाह, जानिए- क्‍या है सच्‍चाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.