Move to Jagran APP

बिहार में सुशील मोदी ने सुझाया टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने का तरीका, तीसरी लहर का दिया हवाला

Bihar Politics भाजपा नेता ने कहा कि तीसरी लहर के आने के पहले अधिक से अधिक लोगों को टीका लगवान लेना चाहिए। कहा कि पंचायत से लेकर संसद तक के जनप्रतिनिधि स्वयं वैक्सीन लेने की फोटो इंटरनेट मीडिया पर डालकर उत्साह बढ़ाने में योगदान अवश्य कर सकते हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sun, 20 Jun 2021 02:30 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jun 2021 02:30 PM (IST)
बिहार में सुशील मोदी ने सुझाया टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने का तरीका, तीसरी लहर का दिया हवाला
भाजपा के सांसद सुशील कुमार मोदी। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। बिहार सरकार ने दिसंबर के अंत तक ज्‍यादातर आबादी को कोरोनावायरस संक्रमण से बचाव का टीका लगवाने का लक्ष्‍य रखा है, लेकिन इसमें बारिश और बाढ़ की अड़चन पड़ने लगी है। ऐसी हालत में राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने कहा है कि बिहार में अगले तीन महीने तक 15 से 20 जिलों के अतिवृष्टि और बाढ़ से घिरे रहने के आसार हैं। इसलिए सरकार को विशेष रणनीति बनानी चाहिए। विपरीत मौसम के बावजूद इन इलाकों में टीकाकरण का लक्ष्य पूरा हो सके, यह सुनिश्चित करना जरूरी है।

loksabha election banner

छह से आठ सप्‍ताह में तीसरी लहर के आने की आशंका

उन्होंने कहा कि एम्स के निदेशक डा. रणदीप गुलेरिया ने जब छह से आठ सप्ताह के भीतर कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका प्रकट की है। ऐसे में लाकडाउन में ढील दिए जाने के बावजूद न सरकार को टीकाकरण अभियान में कोई ढिलाई आने देनी चाहिए और न ही जनता को मास्क, शारीरिक दूरी और स्वच्छता को लेकर कोई लापरवाही बरतनी चाहिए। भाजपा नेता ने कहा कि तीसरी लहर के आने के पहले अधिक से अधिक लोगों को टीका लगवान लेना चाहिए। इसके लिए लोगों को स्‍वयं भी जागरुकता दिखानी होगी।

इंटरनेट मीडिया पर खुद के टीकाकरण की फोटो डालें जनप्रतिनिधि

पंचायत से लेकर संसद तक के जनप्रतिनिधि स्वयं वैक्सीन लेने की फोटो इंटरनेट मीडिया और अन्य माध्यमों पर डालकर टीकाकरण के प्रति उत्साह बढ़ाने में योगदान अवश्य कर सकते हैं। बकौल सुशील मोदी, शनिवार को उन्होंने पटना जिले के विक्रम प्रखंड में कोरोना से परिवार के सदस्य खोने वाले दो परिवारों से मिल कर उन्हें सांत्वना दी। फिर इस ग्रामीण इलाके के कनपा और बग्घा कोल टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया। इन टीका केंद्रों की व्यवस्था तो संतोषजनक थी, लेकिन अधिकतर लोगों को इसकी जानकारी नहीं थी। ऐसे में राज्य सरकार को कोरोना टीका केंद्रों के आसपास व्यापक प्रचार करना चाहिए ताकि टीकाकरण की गति बढ़ सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.