Move to Jagran APP

Bihar: लोजपा छोड़ जदयू में लौटे भगवान सिंह कुशवाहा, राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष की मौजूदगी में ली सदस्‍यता

जदयू से बगावत कर लोजपा में गए भगवान सिंह कुशवाहा की घर वापसी हुई है। शनिवार को पटना स्थित जदयू कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में उन्‍होंने जदयू की सदस्‍यता ग्रहण की। राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह ने उन्‍हें सदस्‍यता दिलाई।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Sat, 07 Aug 2021 02:43 PM (IST)Updated: Sat, 07 Aug 2021 02:43 PM (IST)
Bihar: लोजपा छोड़ जदयू में लौटे भगवान सिंह कुशवाहा, राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष की मौजूदगी में ली सदस्‍यता
जदयू में शामिल हुए भगवान सिंह कुशवाहा। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। जदयू छोड़कर लोजपा के बंगले में गए भगवान सिंह कुशवाहा ने एक बार फिर जदयू का दामन थाम लिया है। जदयू के प्रदेश कार्यालय में शनिवार को आयोजित मिलन समारोह में राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह की मौजूदगी में उन्‍होंने पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण की। पार्टी में शामिल होने के साथ ही उन्‍हें जदयू ने उपाध्‍यक्ष पद की जिम्‍मेदारी सौंप दी है। इसे चिराग पासवान के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। 

prime article banner

सीएम नीतीश को मुकाम तक पहुंचाना है लक्ष्‍य 

इस अवसर पर राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह ने कहा कि भगवान सिंह कुशवाहा की घर वापसी हुई है। इनके आने से संगठन मजबूत होगा। उन्‍होंने कहा कि सभी मिलकर 2010 के चुनाव परिणाम का रिकार्ड तोड़ेंगे। सीएम नीतीश कुमार को 2025 में मुकाम पर पहुंचाना है। जदयू अध्‍यक्ष ने कहा कि युवाओं को पार्टी से जोड़ा जाएगा। पार्टी का जनाधार मजबूत किया जाएगा। पार्टी में सबको उचित सम्‍मान मिलने की बात भी उन्‍होंने कही। इस अवसर पर भगवान सिंह कुशवाहा ने कहा कि चुनाव के समय वैचारिक मतभेद की वजह से वे अलग हुए थे। लेकिन उनका दिल हमेशा सीएम नीतीश कुमार के पास रहा। 

विधानसभा चुनाव के समय जदयू से हुए थे अलग 

मालूम हो कि कुशवाहा भोजपुर‍ जिले के जगदीशपुर से विधायक रह चुके हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान उन्‍होंने लोजपा की सदस्‍यता ग्रहण कर ली थी। मिलन समारोह में प्रदेश अध्‍यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा, जदयू संसदीय बोर्ड के अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, मंत्री अशोक चौधरी, पूर्व अध्‍यक्ष वशिष्‍ठ नारायण सिंह समेत अन्‍य नेतागण मौजूद थे। 

बता दें कि भगवान सिंह कुशवाहा ने पूर्व में भी जदयू छोड़ी थी। वर्ष 2018 में उन्‍होंने रालोसपा को छोड़कर जदयू का दामन थामा था। लेकिन विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर उन्‍होंने लोजपा की सदस्‍यता ग्रहण कर ली थी। उस चुनाव में लोजपा प्रत्‍याशी के रूप में वे दूसरे स्‍थान पर रहे थे। बताया जाता है कि कुशवाहा के शामिल होने से शहाबाद क्षेत्र में जदयू को ताकत मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.