Move to Jagran APP

Bihar Assembly Elections 2020: दिग्विजय सिंह बोले- पुराने घर में वापसी करें रामविलास व चिराग

कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने रामविलास पासवान और लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान को पुराने घर में वापसी का न्योता दिया है। जानें क्या है उनकी राय-

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 09:05 PM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 09:20 PM (IST)
Bihar Assembly Elections 2020: दिग्विजय सिंह बोले- पुराने घर में वापसी करें रामविलास व चिराग
Bihar Assembly Elections 2020: दिग्विजय सिंह बोले- पुराने घर में वापसी करें रामविलास व चिराग

पटना, जेएनएन। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बिहार के प्रभारी रह चुके कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने रामविलास पासवान और लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान को पुराने घर में वापसी का न्योता दिया है। सिंह मंगलवार को बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन के दूसरे दिन शिवहर और सीतामढ़ी जिलों के पार्टी नेताओं-कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने रैली में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री पर जमकर हमला बोला। 

loksabha election banner

पीएम ने देश विकास के लिए कुछ नहीं किया 

दिग्विजय सिंह ने कहा कि रामविलास और चिराग पासवान देख चुके हैं कि प्रधानमंत्री ने देश के विकास के लिए कुछ नहीं किया। ईश्वर से प्रार्थना है कि प्रभु रामविलास और चिराग को सद्बुद्धि दें ताकि वे बिहार की अवसरवादी और देश की साम्प्रदायिक ताकतों को हराने में कांग्रेस और महागठबंधन का साथ दें। दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर मुस्लिमों को बांटने और इसके लिए ओवैसी से गठजोड़ के आरोप भी लगाए। उन्होंने कहा भाजपा का तो लोकतंत्र तक में विश्वास नहीं मगर नीतीश कुमार ने भी जनादेश का अपमान किया है। 

नीतीश को विचारधारा नहीं सिर्फ कुर्सी से मतलब 

नीतीश जेपी आंदोलन की उपज हैं मगर आज उन्हें जेपी की विचारधारा से नहीं सिर्फ कुर्सी से मतलब है। राजीव शुक्ला ने बाढ़ और कोरोना को लेकर सरकार पर हमला बोला। कहा, बाढ़ और कोरोना में बिहार की नीतीश सरकार पूरी तरह से फेल गई है। उन्होंने कहा राहुल गांधी की कोरोना और चीन के संबंध में कही गई सारी बातें सच निकली। सरकार उनकी बात पर ध्यान देती तो महामारी इतना विकराल रूप नहीं लेती ना ही चीन भारत को आंखें ही दिखा पाता। 

बिहार चाहता है परिवर्तन की करवट लेना

स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडेय ने कहा बिहार अब परिर्वतन की करवट लेना चाहता है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने कहा कि नीतीश कुमार सत्ता प्राप्त करने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार रहते हैं। कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कि बिहार में महागठबंधन की सरकार बनी तो संविदा पर नियुक्तियों को सरकारी बहाली का दर्जा दिया जाएगा। बिहार प्रभारी अजय कपूर ने कहा कि बिहार क्रांति सम्मेलन के जरिए कांग्रेस ने परिवर्तन का माहौल बना दिया।  कांग्रेस का क्रांति महासम्मेलन मंगलवार को पांच विधानसभा क्षेत्र बेलसंड, रीगा, बाजपट्टी, बथनाहा के साथ ही शिवहर विधानसभा क्षेत्र में हुआ।    


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.