Move to Jagran APP

Bihar Assembly Election: तेज प्रताप यादव ने पत्‍नी के डर से बदला क्षेत्र! अब हसनपुर से लड़ सकते चुनाव

Bihar Assembly Election लालू के लाल तेज प्रताप के बारे में बड़ी खबर है। उन्‍होंने पत्‍नी ऐश्‍वर्या के महुआ से चुनाव लड़ने की संभावना के कारण अपना चुनाव क्षेत्र बदल लिया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 06 Sep 2020 03:52 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 10:14 PM (IST)
Bihar Assembly Election: तेज प्रताप यादव ने पत्‍नी के डर से बदला क्षेत्र! अब हसनपुर से लड़ सकते चुनाव
Bihar Assembly Election: तेज प्रताप यादव ने पत्‍नी के डर से बदला क्षेत्र! अब हसनपुर से लड़ सकते चुनाव

पटना, स्‍टेट ब्‍यूरो। Bihar Assembly Election: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) से जुड़ी यह बड़ी खबर है। पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (lalu Prasad Yadav) के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने अपना क्षेत्र बदलने का ऐलान कर दिया है। अब वे विधानसभा चुनाव अब महुआ (Mahua) के बदले हसनपुर (Hasaanpur) से लड़ेंगे। माना जा रहा है कि तेज प्रताप की पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय (Aishwarya Rai) महुआ से उनके खिलाफ चुनाव मैदान में कूदने वालीं थीं, इसलिए लालू के लाल ने अपने लिए सुरक्षित ठिकाना तलाश लिया है।

loksabha election banner

तेज प्रताप का ऐश्‍वर्या के साथ चल रहा तलाक का मुकदमा

विदित हो कि तेज प्रताप यादव की शादी तत्‍कालीन आरजेडी विधायक व अब जेडीयू नेता चंद्रिका राय (Chandrika Rai) की बेटी ऐश्‍वर्या राय (Aishwarya Rai) के साथ हुआ है। हालांकि, तेज प्रताप ने छह महीने के भीतर ही तलाक का मुकदमा (Divorce Case) दायर कर सबों को चौंका दिया। इसके बाद अब दोनों परिवारों के बीच छत्‍तीस का रिश्‍ता है। तलाक का मुकदमा फिलहाल कोर्ट में लंबित है। माना जा रहा है कि लालू परिवार (Lalu Family) को सबक सिखाने के लिए ऐश्‍वर्या राय भी चुनाव मैदान में कूदेंगीं।

हसनपुर में मतदाताओं से 'तेज संवाद' करेंगे लालू के लाल

तेज प्रताप यादव ने रविवार को ट्वीट करके बताया है कि उनका झुकाव हसनपुर की ओर से है। सोमवार को वे वहां के मतदाताओं से संवाद करने पटना से जा चुके हैं। इसे 'तेज संवाद' का नाम दिया गया है। तेज प्रताप के इस कदम को उनकी हसनपुर से चुनाव लड़ने की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है। तेज प्रताप को डर है कि पत्नी ऐश्वर्या राय उनके खिलाफ महुआ से चुनाव लड़ सकती हैं। ऐसी स्थिति में वे बहुत दिनों से अपने लिए एक सुरक्षित क्षेत्र की तलाश में थे।

हसनपुर से भी चुनाव लड़ सकतीं ऐश्‍वर्या

हालांकि, ऐश्वर्या राय ने अभी तक स्पष्ट नहीं किया है कि वे चुनाव लड़ेंगी या नहीं और अगर लड़ेगी तो कहां से? वैसे, तेज प्रताप यादव तथा उनके भाई तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) के चुनाव क्षेत्रों पर तेज प्रताप के ससुर की पैनी नजर टिकी है। हाल ही में मीडिया के एक सवाल पर ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय ने कहा था कि सुना है कि दोनों भाई अपने लिए नए क्षेत्र की तलाश में हैं, मिल जाए तो हमें भी बताइएगा। संभव ह कि तेज प्रताप को हराने के लिए ऐश्‍वर्या हसनपुर से भी चुनाव लड़ जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.