Move to Jagran APP

Bihar Election: पप्पू यादव का एक ही तीर से नीतीश-तेजस्‍वी पर निशाना, बोले- मीरा, मांझी या चिराग को बनाएं CM कैंडिडेट

Bihar Assembly Election पप्‍पू यादव ने दलित सीएम का राग छेड़ एक साथ नीतीश व तेजस्‍वी पर निशाना साधा है। कहा है कि अगर राहुल कांग्रेस अध्‍यक्ष बनते हैं तो वे उनके साथ रहेंगे।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 06 Sep 2020 11:58 AM (IST)Updated: Sun, 06 Sep 2020 03:05 PM (IST)
Bihar Election: पप्पू यादव का एक ही तीर से नीतीश-तेजस्‍वी पर निशाना, बोले- मीरा, मांझी या चिराग को बनाएं CM कैंडिडेट
Bihar Election: पप्पू यादव का एक ही तीर से नीतीश-तेजस्‍वी पर निशाना, बोले- मीरा, मांझी या चिराग को बनाएं CM कैंडिडेट

पटना, जेएनएन। Bihar Assembly Election: जन अधिकार पार्टी (JAP) के अध्यक्ष व पूर्व सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर दलित विरोधी राजनीति (Anti Dalit Politics) करने का आरोप लगाया है। उन्‍होंने दलित मुख्‍यमंत्री (Dalit CM) का राग अलाप कर एक ही तीर से नीतीश कुमार (Nitish Kumar) व तेजस्‍वी यादव (Tejashwi yadav), दोनों को निशाने पर लिया है। पप्‍पू ने कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में मुख्‍यमंत्री चेहरा (CM Face) कोई दलित हो। यह चेहरा जीतन राम मांझी (Jitanram Manjhi) या मीरा कुमार (Meira Kumar) या फिर चिराग पासवान (Chirag Paswan) भी हो सकते हैं। जो भी तय किया जाएगा, उसे वे समर्थन देंगे।

loksabha election banner

सीएम के लिए उछाले मीरा, मांझी व चिराग के नाम

पप्‍पू यादव ने दलित मुख्‍यमंत्री की मांग कर एक साथ राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) व विपक्षी महागठबंधन (Mahagathbandhan) पर निशाने साधे। महागठबंधन (Grand Alliance) में राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के मुख्‍यमंत्री प्रत्‍याशी तेजस्‍वी यादव के खिलाफ उन्‍होंने कांग्रेस (Congress) की मीरा कुमार का नाम प्रस्तावित कर दिया है। उधर, एनडीए में नीतीश कुमार के मुख्‍यमंत्री चेहरा के सामने जीतनराम मांझी व चिराग पासवान को खड़ा कर दिया है। पप्‍पू यादव बिहार के जमुई में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

महागठबंधन हो या एनडए, नहीं बचा गठबंधन

पप्पू यादव ने 30 साल बनाम तीन साल का नारा देते हुए लोगों से एक बार उन्हें भी मौका देने की अपील की। कहा कि मौका मिला तो वे बिहार की सूरत बदल देंगे। उन्‍होंने बिहार के विकास में पर्यटन (Tourism) की असीम संभावना और कृषि आधारित रोजगार (Agriculture Related Employment) को बढ़ावा देने पर बल दिया। उन्‍होंने अपनी सरकार बनने पर वित्त रहित शिक्षकों को तीन महीने के अंदर नियमित करने का भी वादा किया।

विपक्षी महागठबंधन व एनडए को लेकर पप्पू यादव ने कहा कि फिलहाल वे नहीं बचे हैं। एक ही पार्टी की बात चलना गठबंधन नहीं कहा जाता है।

राहुल गांधी नेतृत्व संभालें तो देंगे कांग्रेस का साथ

पप्पू यादव ने कहा कि अगर एनडीए में चिराग पासवान अपना स्टैंड साफ करते हुए मुख्‍यमंत्री पद के लिए सामने आते हैं तो वे उनका समर्थन करेंगे। इसी तरह अगर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कांग्रेस का नेतृत्व संभालते हैं तो वे साथ रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.