Move to Jagran APP

Bihar Assembly Election : अब हम के एनडीए में शामिल होने के पोस्‍टर से भी चिराग आउट

Bihar Assembly Election हम ने पोस्‍टर के जरिए चिराग पासवान पर हमला बोला । पोस्‍टर पर चिराग के नारा की नकल तो है मगर एनडीए के घटक दलों के नेताओं के साथ चिराग की तस्‍वीर नहीं है।

By Sumita JaswalEdited By: Published: Sun, 06 Sep 2020 06:07 PM (IST)Updated: Sun, 06 Sep 2020 06:57 PM (IST)
Bihar Assembly Election : अब हम के एनडीए में शामिल होने के पोस्‍टर से भी चिराग आउट
Bihar Assembly Election : अब हम के एनडीए में शामिल होने के पोस्‍टर से भी चिराग आउट

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Assembly Election :  हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने जदयू के साथ रिश्ते जुड़ते ही लोजपा को अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। जदयू में बिना शर्त आये मांझी के मोर्चा ने दूसरी बार लोकजनशक्ति पार्टी पर हमला किया है। हम की आेर से रविवार को "बिहार फर्स्‍ट, नीतीश कुमार  " लिखे स्‍लोगन के साथ एक पोस्‍टर जारी किया गया है। हम के नेताओं की तरफ से एनडीए में शामिल होने के लिए हम को बधाई देते हुए यह धन्‍यवाद पोस्‍टर जारी किया गया है। इस पोस्टर से एनडीए के एक महत्‍वपूर्ण घटक दल लोजपा के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष चिराग की तस्‍वीर गायब है। जबकि पोस्‍टर में जीतनराम मांझी की आदम कद तस्‍वीर के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी के साथ ही बिहार में एनडीए के सभी घटक दलों के नेता की तस्‍वीर छपी हुई है। मगर एलजेपी और चिराग का कहीं निशान भी नहीं है।  पोस्टर से लोजपा नेता चिराग पासवान को आउट कर दिया गया है।

loksabha election banner

चिराग के स्‍लोगन की नकल भी मगर चिराग गायब

हम की तरफ से जारी पोस्‍टर में बड़े-बड़े अक्षरों में " बिहार फर्स्‍ट, नीतीश कुमार  " लिखा गया है। जो लोजपा नेता चिराग पासवान के चुनावी नारे "बिहार फर्स्‍ट, बिहारी फर्स्‍ट " की नकल प्रतीत हो रही है। उल्‍लेखनीय है कि लोजपा की तरह से बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के समर के लिए यह चुनावी नारा गढ़ा गया था।

जदयू के सहयोगी के तौर पर चुनाव में हम

विधानसभा चुनाव को लेकर जीतन राम मांझी पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि उनकी पार्टी जेडीयू के सहयोगी दल के तौर पर चुनाव लड़ेगी। गौरतलब है कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समर्थन में जारी पोस्टर में लोकजनशक्ति पार्टी के बड़े नेता रामविलास पासवान को भी मांझी के पोस्टर में जगह नहीं दी गई है।  इस पोस्टर पर अबतक भाजपा-लोजपा या जदयू के कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है। हम की ओर से कहा गया कि पार्टी नेताओं ने पोस्टर जारी किया है । उसमें कौन होगा यह उन्होंने ही तय किया है।कहा गया है कि लोजपा अब तक तय नही कर पाई है कि वह नीतीश कुमार के साथ है या नही इस वजह से उनके किसी नेता की तस्वीर नहीं शामिल की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.