पटना, राज्‍य ब्‍यूरो। Bihar Assembly Election : बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी में वामदल जी-जान से जुटे हैं। महागठबंधन से सीट बंटवारे के बाद वामपंथी दलों के बड़े नेताओं का बिहार दौरा शुरू होगा। विशेष रूप से बंगाल के कई वामपंथी योद्धा चुनाव में प्रचार का मोर्चा संभालेंगे। महाराष्ट्र (Maharashtra),  असम (Assam) और केरल (Kerela) से भी कई वामपंथी नेता भी प्रचार में दमखम दिखाएंगे। इसके लिए माकपा (CPI-M), भाकपा (CPI) के अलावा भाकपा माले (CPI-ML) की ओर से चुनाव प्रचार की तैयारियों पर रणनीति बनायी जा रही है।

चुनाव प्रचार की रणनीति तैयारी करने में माकपा ने बंगाल के पार्टी नेताओं के नाम भी तय किया है जिन्हें चुनाव प्रचार में उतारा जाएगा। माकपा के राज्य सचिव अवधेश कुमार के मुताबिक कोरोना संकट को देखते हुए चुनाव प्रचार की रणनीति काफी सोच-समझकर तैयारी की जा रही है। वैसे हमारी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी, पोलित ब्यूरो की सदस्य एवं पूर्व सांसद वृंदा करात और सुभाषिणी अली के अलावा बंगाल विधानसभा में माकपा विधायक दल के नेता सुजान चक्रवर्ती, बंगाल के पार्टी के राज्य सचिव सूर्यकांत मिश्रा, विमान बोस, पूर्व सांसद मो. सलीम एवं मो हन्नान मोला जैसे कई और नेता मुख्य प्रचारक होंगे। इन नेताओं का कार्यक्रम भी अलग-अलग क्षेत्रों में होगा।

कन्‍हैया कुमार भी संभालेंगे मुख्‍य प्रचार की कमान

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव मंडल ने भी चुनाव प्रचार की रणनीति पर काम तेज कर दिया है। पार्टी के कार्यालय सचिव इन्दुभूषण वर्मा ने बताया कि इस बार विधानसभा चुनाव प्रचार में डी.राजा, डॉ. के.नारायणा, डॉ.डीके कांगो, सपन बनर्जी, अमरजीत कौर, अतुल कुमार अंजान और कन्हैया कुमार जैसे दर्जन से ज्यादा नेता मुख्य प्रचार की कमान संभालेंगे। भाकपा माले के राज्य सचिव कुणाल के मुताबिक हमारी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य के अलावा पोलित ब्यूरो के सदस्य स्वदेश भट्टाचार्य, मो.सलीम, कविता कृष्णन, रामजी राय और आइसा के महासचिव संदीप सौरव समेत अन्य प्रमुख नेता मुख्य प्रचारक होंगे।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप