Move to Jagran APP

Bihar Assembly Election: NDA में तकरार के बाद अब डैमेज कंट्रोल की कोशिश, BJP अध्‍यक्ष बोले- साथ लड़ेंगे चुनाव

Bihar Assembly Election सीटों के मुद्दे पर NDA में भी तकरार होता दिख रहा है। इस मामले में प्रदेश बीजेपी अध्‍यक्ष ने अब अपने डैमेज कंट्रोल की कोशिश की है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 03:02 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 03:02 PM (IST)
Bihar Assembly Election: NDA में तकरार के बाद अब डैमेज कंट्रोल की कोशिश, BJP अध्‍यक्ष बोले- साथ लड़ेंगे चुनाव
Bihar Assembly Election: NDA में तकरार के बाद अब डैमेज कंट्रोल की कोशिश, BJP अध्‍यक्ष बोले- साथ लड़ेंगे चुनाव

पटना, जेएनएन। Bihar Assembly Election: आगामी विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में सीटों को लेकर राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के घटक दलों में तनातनी को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने अपने बयान से डैमेज कंट्रोल (Damage Control) की कोशिश की है। एनडीए के घटक दलों में किसी विवाद को खारिज करते हुए उन्‍होंने कहा है कि गठबंधन के तीनों दल एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। इसके पहले एनडीए के घटक दलों के बीच सीटों को लेकर तनातनी समाने आई थी।

loksabha election banner

एनडीए में सभी अपनी बात रखने का अधिकार

डॉ. जायसवाल ने कहा है कि एनडीए में भी लोकतंत्र है और सभी अपनी बात रखने का अधिकार है। एनडीए के तीनों दलों के लिए विकास प्राथमिकता है। गठबंधन में कोई मतभेद यर मनभेद नहीं है।

एलजेपी ने कहा-43 से कम सीटें मंजूर नहीं

विदित हो कि एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा है कि उनकी पार्टी को 43 सीटों से कम मंजूर नहीं। वैसे, एलजेपी कर स्थिति के लिए तैयार रहते हुए सभी 243 सीटों पर चुनाव की तैयारी कर रही है। स्‍पष्‍ट है, एलजेपी अकेले विधानसभा चुनाव लड़ने का विकल्प खुला रखकर चल रही है। चिराग ने अपने बयानों में इसके संकेत भी दिए हैं। उन्‍होंन स्‍पष्‍ट कहा है कि उनके पास खोने को कुछ नहीं है। पार्टी के केवल दो विधायक हैं। अगर सम्मानजनक सीटें नहीं मिलहं तो वे अकेले भी मैदान में कूद सकते हैं।

बीजेपी नेता ने कहा: एलजेपी की जरूरत नहीं

चिराग पासवान के उक्‍त बयान के बाद बीजेपी नेता संजय पासवान ने एलजेपी के खिलाफ बयान देते हुए कहा कि बिहार में सरकार बनाने के लिए उसकी जरूरत नहीं है। बिना एलजेपी के भी शेष दो घटक दल जनता दल यूनाइटेड व भारतीय जनता पार्टी सरकार बना सकते हैं। सेजय पासवान इतने पर ही नहीं रुके। उन्‍होंने आगे कहा कि चिराग सत्ता के लिए नाटक कर रहे हैं।

सीटों को ले जेडीयू व एलजेपी के बीच भी तनातनी

इसके पहले विधानसभा चुनाव में सीटो को लेकर जेडीयू व एलजेपी के बीच तनातनी रही है। चिराग की अधिक सीटों की मांग से एनडीए में सीधे जेडीयू को प्रभावित करती दिखती है।

...और अब डैमेज कंट्रोल की कवायद

पहले जेडीयू व एलजेपी, फिर एलजेपी व बीजेपी के बीच की उक्‍त तनातनी पर अब बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष मरहम लगाते दिख रहे हैं। उनके बयान को एनडीए में डैमेज कंट्रोल की कवायद माना जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.