पटना, जेएनएन। Bihar Assembly Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अब कांग्रेस भी वर्चुअल मैदान में कूद गई है। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार में इसकी पहल की है। राहुल छह अगस्त को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं अन्य चार कार्यकारी अध्यक्षों से लेकर जिला और प्रखंड अध्यक्ष तक से ऑनलाइन जुड़ेंगे तथा उन्हें वर्चुअल माध्यम से संबोधित करेंगे। हालांकि, पार्टी ने अभी तक इस कार्यक्रम का आधिकारिक तौर पर ऐलान नहीं किया है।

बिहार कांग्रेस के नेताओं को प्रस्तावित रैली की जानकारी

राहुल गांधी के कार्यालय से बिहार कांग्रेस के नेताओं को छह अगस्त की प्रस्तावित वर्चुअल रैली की जानकारी दी गई है। दिल्ली से आदेश मिलने के साथ ही प्रदेश स्तर के नेता कार्यक्रम को लेकर सक्रिय हो गए हैं। पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेताओं से लेकर जिला, प्रखंड अध्यक्षों तक को फोन जाने लगा है। कहा जा रहा है कि लोग अपने-अपने जिले प्रखंड से जुड़ी जानकारियों के साथ तैयार रहें। राहुल गांधी किसी से भी चुनाव से संबंधित तैयारियों की बाबत जानकारी ले सकते हैं।

दूसरी बार खुद पार्टी नेताओं से वर्चुअल जुड़ेंगे राहुल गांधी

पार्टी सूत्रों ने बताया कि इस रैली में राहुल गांधी बिहार विधानसभा चुनाव की अब तक की गई तैयारियों कोरोना की अद्यतन स्थिति, सदस्यता अभियान का हाल जानेंगे। यह दूसरा मौका है जब खुद राहुल गांधी वर्चुअल माध्यम से पार्टी नेताओं से जुड़ेंगे। इसके पहले भी वे कोरोना के बीच वर्चुअल माध्यम से प्रदेश स्तर के नेताओं से बात कर चुके हैं। इस बार यह कार्यक्रम वृहद पैमाने पर होगा।

बिहार में चुनाव को देखते हुए लगातार सक्रिय हैं राहुल

कांग्रेस के एक नेता ने बताया राहुल गांधी की छह अगस्त को होने वाली रैली के सुबह 10 बजे से शुरू होने की चर्चा है। बिहार में चुनाव को देखते हुए राहुल गांधी लगातार सक्रिय हैं। अभी कुछ दिन पहले ही राहुल ने बिहार में कोरोना इलाज में बरती जा रही लापरवाही को लेकर ट्वीट भी किया था।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस