पटना, जेएनएन। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने महागठबंधन में सीटों के बंटवारे की जल्द उम्मीद की है। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर सहज स्थिति है और आपसी तालमेल से सबकुछ जल्द स्पष्ट हो जाएगा। राजग में जो स्थिति है, कम से कम वैसी स्थिति महागठबंधन में तो नहीं है। लोजपा प्रमुख चिराग पासवान से जुड़े सवाल पर कुशवाहा ने कहा कि राजग पहले अपना कुनबा बचाए तब विपक्षी एकता पर सवाल खड़ा करे। 

उपेंद्र शुक्रवार को तेजस्वी और मुकेश सहनी से आज  मिले 

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से मुलाकात की। राबड़ी देवी के आवास पर तेजस्वी से मिलने पहुंचे कुशवाहा करीब घंटे पर तेजस्वी के साथ बंद कमरे में बातचीत में मशगूल रहे। चर्चा है कि उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव से जुड़े विभिन्न विषयों के साथ ही सीट बंटवारे को लेकर भी तेजस्वी से चर्चा की। इसके बाद शनिवार को महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने वीआइपी अध्यक्ष मुकेश सहनी से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच महागठबंधन में सीट बंटवारे में हो रही देरी पर चर्चा हुई।हालांकि मुलाकात  में क्‍या  बात हुई इसपर प्रेस को कुछ बताने से इंकार कर दिया।

महागठबंधन में समन्वय समिति के गठन का मुद्दा पहले भी उठाया

बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा लंबे समय से महागठबंधन में समन्वय समिति के गठन का मुद्दा उठाते रहे हैं। हालांकि यह समिति अभी तक नहीं बन सकी है। इस मुलाकात में उपेंद्र कुशवाहा के साथ रालोसपा के कोषाध्यक्ष राजेश यादव भी थे।

 

राष्ट्रीय कमेटी का गठन

रालोसपा से अलग होकर भारतीय लोक चेतना पार्टी का गठन करने वाले सत्यानंद दांगी ने 12 सदस्यीय राष्ट्रीय कमेटी का गठन की घोषणा की। पार्टी के अध्यक्ष दांगी ने पत्रकारों को बताया कि कमेटी में प्रो.वशिष्ठ नारायण सिंह और कुशवाहा महासभा के अध्यक्ष जेपी वर्मा को संरक्षक बनाया गया है। प्रो.कौशलेंद्र कुमार, द्वारिका सिंह दांगी व प्रमोद को उपाध्यक्ष, अशोक कश्यप,अखिलेश कुमार सिंह,, प्रतिमा कुमारी और मदन प्रसाद कुशवाहा को महासचिव, प्रो. मदन मोहन सिंह, राजेश कुशवाहा और अनिल कुमार दांगी को सचिव बनाया गया है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस