पटना, राज्‍य ब्‍यूरो । Bihar Assembly Election 2020 :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज (15 September) बिहार को 545 करोड़ रुपये की सौगात देंगे। इन योजनाओं में शहरों के विकास (Developmental projects of cities ) से जुड़ी करीब आठ योजनाएं शामिल हैं। इन में कुछ का वे उद्घाटन करेंगे व कुछ का शिलान्यास। यह जानकारी प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल (Dr. Sanjay Jaiswal) ने सोमवार को दी। प्रधानमंत्री मोदी पटना में 152 करोड़ रुपये की लागत से बेउर और करमलीचक में बनाए गए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन करेंगे। दोनों स्थानों पर मुख्य अथिति के रूप में केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravishankar Prasad) मौजूद रहेंगे। बेउर में विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश भाजपा के महामंत्री संजीव चौरसिया (Sanjeev Chaurasia) और बांकीपुर के विधायक नितिन नवीन (Nitin Navin) उपस्थित होंगे। वहीं करमलीचक में विशिष्ट अतिथि के रूप में पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव (Nand Kishore Yadav), विधायक अरुण कुमार सिन्हा  (Arun Kumar Sinha) तथा प्रदेश भाजपा मुख्यालय प्रभारी सुरेश रूंगटा (Suresh Rungta) रहेंगे।

कई जलापूर्ति योजनाओं का करेंगे शिलान्‍यास

डॉ. जायसवाल ने बताया कि इसी प्रकार प्रधानमंत्री 323 करोड़ रुपये की लागत से पेयजल की आपूर्ति  की तीन योजनाओं का उद्घाटन करेंगे। 41 करोड़ की लागत से सिवान जलापूर्ति योजना के साथ ही वे 32 करोड़ की लागत से बक्सर जलापूर्ति योजना, 52 करोड़ रुपये की लागत से बनी छपरा जलापूर्ति योजना की सौगात भी बिहार को देंगे। इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री मोदी 268 करोड़ की तीन महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। जिन योजनाओं का वे शिलान्यास करेंगे उसमें 198 करोड़ की मुंगेर जलापूर्ति और 59 करोड़ रुपये की जमालपुर जलापूर्ति योजना व 11 करोड़ रुपये की लागत से मुजफ्फरपुर में रिवर फ्रंट डेवलपमेंट कार्यक्रम शामिल है।

अब तक बिहार को दिया 12 सौ करोड़ रुपये का तोहफा

बता दें कि बीते 11 सितंबर से अब तक प्रधानमंत्री ने बिहार को करीब 12 सौ करोड़ का तोहफा दिया है। अगले चार और कार्यक्रमों में 15 हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं की सौगात मिलने वाली है।

यह भी देखें: बिहार में आज सात परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे PM Modi

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस