Move to Jagran APP

Bihar Assembly Election: कल जारी होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र, महिला, किसान, सैनिकों के लिए होगा कुछ नया

सबको आसमान तो नहीं दिया जा सकता पर लोगों की जरूरतें पूरी हों इसके प्रयास होंगे कांग्रेस बुधवार को जारी किए जाने वाले अपने घोषणा पत्र में इसी मंत्र पर चलेगी। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने पार्टी के स्टार प्रचारक राजबब्बर की मौजदूगी में ये बताया।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 08:43 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 08:43 PM (IST)
Bihar Assembly Election: कल जारी होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र, महिला, किसान, सैनिकों के लिए होगा कुछ नया
मंगलवार को कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला व अन्य।

पटना, जेएनएन। 'सबको आसमान तो नहीं दिया जा सकता, पर लोगों की जरूरतें पूरी हों, इसके प्रयास होंगे'  कांग्रेस बुधवार को जारी किए जाने वाले अपने घोषणा पत्र में इसी मंत्र पर चलेगी। 2015 में कुछ महीनों के लिए सरकार में शामिल रही कांग्रेस का इस बार प्रण है कि यदि वह सरकार में आई तो सैनिक, महिला, किसान, पर्यावरण के लिए प्राथमिकता पर काम होंगे, साथ ही पार्टी युवाओं को  रोजगार देने के लिए काम करेगी। 

loksabha election banner

'बोले बिहार, बदले सरकार' 

मंगलवार को कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने पार्टी के स्टार प्रचारक राजबब्बर की मौजदूगी में बताया कि जारी होने वाले घोषणा पत्र की टैग लाइन 'बोले बिहार, बदले सरकार' रखी गई है। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र को तैयार करने के लिए इस बार जमीनी स्तर पर काम किया और उसके आधार पर पार्टी सबके लिए कुछ ना कुछ नया करने की घोषणा करेगी। 

मसौदा तैयार करने के लिए करीब 16 बैठकें

पार्टी सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस के रिसर्च एंड मेनिफेस्टो विभाग ने घोषणा पत्र का मसौदा तैयार करने के लिए करीब 16 बैठकें कीं। यह बैठकें बंद कमरों की बजाय ग्राउंड पर जाकर लोगों के साथ हुईं। 16 बैठकों में सिर्फ पांच वर्चुअल की गई। लोगों की जरूरत जानने के लिए पार्टी नेताओं ने किसान, बेरोजगार समूह, महिलाओं यहां तक की बच्चों के अलावा उद्यमियों और पर्यावरण विशेषज्ञों से बात की। जिनके मुद्दों, जरूरतों को पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में जगह दी है। सूत्रों ने बताया घोषणा पत्र दो हिस्सों में होगा। पहले हिस्से में वैसी घोषणाएं शामिल की गई हैं जिन्हें तत्काल पूरा करने के प्रयास होंगे। जबकि दूसरे हिस्से में लांगटर्म की योजनाएं शामिल की गई हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.