Move to Jagran APP

Bihar Assembly Election 2020: बिहार में मची सियासी हलचल के बीच ब्रज नगरी घूम रहे तेजप्रताप यादव

Bihar Assembly Election 2020 बिहार में जहां राजनीतिक हलचल तेज है राजद में भी नित नई बातें हो रहीं वहीं तेजप्रताप यादव अपनी धुन में हैं और ब्रजधाम घूम रहे हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 12:18 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 04:32 AM (IST)
Bihar Assembly Election 2020: बिहार में मची सियासी हलचल के बीच ब्रज नगरी घूम रहे तेजप्रताप यादव
Bihar Assembly Election 2020: बिहार में मची सियासी हलचल के बीच ब्रज नगरी घूम रहे तेजप्रताप यादव

पटना, जेएनएन। बिहार में जहां एक तरफ विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक हलचल तेज है तो वहीं इस बीच राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ मंत्री तेज प्रताप यादव ब्रज भूमि का भ्रमण कर रहे हैं। बता दें कि राजद में भी हलचल तेज है, तेजप्रताप की पत्नी से तलाक का मामला जहां कोर्ट में चल रहा है, वहीं तेजस्वी ने बड़ा दांव चलते हुए तेजप्रताप यादव की साली करिश्मा राय को राजद में शामिल कर लिया है। इसे लेकर हालांकि तेजप्रताप नाराज चल रहे थे, लेकिन उन्होंने कहा था कि भाई के हर फैसले में उनके साथ हैं।

loksabha election banner

राजनीति में जो भी हो, तेजप्रताप यादव का ब्रज से लगाव किसी से छुपा नहीं है। पिछले करीब सात दिनों से तेज प्रताप यादव ब्रज में रहकर ही राधाकृष्ण के दिव्य क्रीड़ास्थलों के दर्शन कर रहे हैं। वहीं बिहार चुनाव में राजद की सरकार बन सके, उसके लिए पूजा अर्चना भी कर रहे हैं। 

साधक वेश में भ्रमण कर रहे तेजप्रताप 

तेजप्रताप यादव धोती कुर्ता धारण करके माथे पर वैष्णव तिलक लगाकर आजकल साधक वेश में ब्रज भ्रमण पर हैं। तेज प्रताप यादव कस्बे के बरेली वाली धर्मशाला में रुक रहे हैं। इस दौरान वे बृजेश्वर महादेव, आशेश्वर महादेव, टेर क़दम्ब, यशोदा कुंड, पावन कुंड, वृंदा देवी, वृषभान कुंड, प्रियाकुंड, माताजी गौशाला, मोरकुटी, राजस्थान के पहाड़ी क्षेत्र में गंग राजा द्वारा स्थापित माता अंजनी का मंदिर, झिरका फिरोजपुर स्थित झिरका महादेव मंदिर गए और वृंदावन के यमुना तट पर जल विहार किया।

पूर्व जेल विजिटर एवं उनके मित्र लक्ष्मण प्रसाद शर्मा ने बताया कि जब भी तेज प्रताप यादव का मन विचलित होता है तो वो ब्रज भ्रमण पर निकल आते हैं और बिल्कुल साधक रूप में तमाम लीला स्थलों के दर्शन करते हैं।  तेज प्रताप ने बिहार में आने वाले विधानसभा चुनाव में राजद की सरकार बनने की मनोकामना के लिए प्राचीन महादेव मंदिरों में पूजा अर्चना की। इस मौके पर उनके साथ वृंदावनी फाउंडेशन के चेयरमैन धनंजय कुमार भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.