Move to Jagran APP

Bihar Assembly Election 2020 : हम मोर्चा का नया पोस्टर, निशाने पर तेजस्वी यादव

Bihar Assembly Election 2020 इसके पहले पोस्‍टर लगा हम मोर्चा ने चिराग पासवान का किया था विरोध। पोस्‍टर में दलितों को सरकारी नौकरी का विरोध करने पर तेजस्‍वी पर तंज कसा गया है।

By Sumita JaswalEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 02:59 PM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 09:17 PM (IST)
Bihar Assembly Election 2020 : हम मोर्चा का नया पोस्टर, निशाने पर तेजस्वी यादव
Bihar Assembly Election 2020 : हम मोर्चा का नया पोस्टर, निशाने पर तेजस्वी यादव

पटना, राज्य ब्यूरो । Bihar Assembly Election 2020 : जदयू  (JDU) में शामिल हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HUM) के विरोधियों पर हमले तेज होते जा रहे हैं। लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) के बाद जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) की पार्टी ने बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) पर हमला बोला है। मोर्चा ने सरकारी नौकरियों में दलितों के अधिकार का विरोध करने पर तेजस्वी यादव को नाम लिए बगैर उन पर हमला किया।

loksabha election banner

दलितों को सरकारी नौकरी का विरोध करने पर तेजस्‍वी पर तंज

मोर्चा की ओर से मंगलवार को एक पोस्टर जारी किया गया। जिसमें बड़े अक्षरों में दर्ज किया गया है 'सरकारी नौकरी है दलितों का अधिकार, मत विरोध करो जंगलराज के युवराज'। मोर्चा ने पोस्टर में बकायदा सरकारी गजट (Gazette) की तस्वीर भी डाली गई है, जिसमें प्रावधान हैं कि अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजातियों (SC/ST) से संबंध रखने वाले मृतक की विधवा या अन्य आश्रितों में से एक सदस्य को रोजगार व मकान दिए जाने की व्यवस्था की जाएगी। पोस्‍टर में गजट की तस्‍वीर के उपर लिखा है कि ' मैट्रिक फेल जंगलराज के युवराज को कोई समझा दे कि नीचे क्‍या लिखा है।

पोस्‍टर के जरिए ही चिराग पासवान पर भी किया था हमला

बता दें कि हाल में मुख्यमंत्री ने इस संबंध में घोषणा की थी, जिसका नेता प्रतिपक्ष ने विरोध किया था। अब राजद नेता के इस विरोध पर हम मोर्चा उन पर हमलावर हो गया है। इस पोस्टर में मोर्चा नेताओं ने नीतीश कुमार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के साथ ही जीतनराम मांझी की तस्वीर तो है, परन्तु एक बार फिर लोजपा अध्यक्ष या उसके किसी नेता को इसमें जगह नहीं दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.