वैशाली, जेएनएन। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने चुनावी सभा में भावुक होकर मंच से अपने गृह जिले वैशाली की सभी आठों सीट पर एनडीए प्रत्याशियों को जिताकर उनकी लाज बचाने की अपील की। उन्होंने कहा, मेरी प्रतिष्ठा आपके हाथों में है। मेरी रक्षा कीजिए। राय ने कहा कि चुनाव के बाद मैं इस स्थिति में रहूं कि मुझसे पूछा जाए तो बता सकूं कि यह वैशाली जिले के लोगों की जीत है। मुझे प्रायश्चित न करना पड़े। जो अपनी धरती पर हार जाएगा उसे सम्मान के साथ जीने का अधिकार नहीं है।

राजग सरकार में साढ़े छह लाख युवकों को रोजगार

बिदुपुर के आरएस स्थित जौहरी थम्मन हाईस्कूल के मैदान में उन्होंने शनिवार को कहा कि 15 वर्षों के राजद शासन काल के जहां 96 हजार बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराए गए थे, वहीं वर्तमान राजग सरकार में साढ़े छह लाख युवकों को रोजगार दिए गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 लाख करोड़ की राशि से आत्मनिर्भर भारत का निर्माण करने का संकल्प लिया है। 

भागीरथी नदी की तरह विकास करने वाले पीएम नरेंद्र मोदी

उन्होंने कहा, राजद के शासन काल में सबसे अधिक यादवों के साथ ही अन्याय हुआ। राम लखन सिंह यादव, बुद्धदेव सिंह, गजेंद्र प्रसाद हिमांशु कौन थे, वे भी तो यादव ही थे। राजद के शासन में मुझे एक वर्ष तक जेल में रहना पड़ा। उन्होंने लोगों से कहा कि जाति के नाम पर मतदान न करें, बल्कि भागीरथी नदी की तरह विकास करने वाले पीएम नरेंद्र मोदी एवं सीएम नीतीश कुमार के काम पर मतदान करें। वोट के लिए देश की एकता-अखंडता को हम दांव पर नहीं लगा सकते। पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व में कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और फ्रांस से राफेल विमान लाने के पहले विपक्ष के लोग तरह-तरह के आरोप लगा रहे थे। कहा, पीएम मोदी के शासन काल में ही देश से आतंकवाद समाप्त होगा। दुनिया की कोई ताकत भारत की एक इंच जमीन नहीं ले सकती।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस