Move to Jagran APP

BIhar Assembly Election 2020: चिराग के बयान ने NDA को चौंकाया, अलर्ट मोड में आई BJP

BIhar Assembly Election 2020 चुनाव से पहले चिराग पासवान के बयान ने सबको चौंका दिया है। चिराग ने कहा है कि एनडीए में बहुत कुछ बदलेगा। उनके इस बयान के बाद भाजपा नेता उनसे मिले हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 02:59 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 08:00 PM (IST)
BIhar Assembly Election 2020: चिराग के बयान ने NDA को चौंकाया, अलर्ट मोड में आई BJP
BIhar Assembly Election 2020: चिराग के बयान ने NDA को चौंकाया, अलर्ट मोड में आई BJP

पटना, जेएनएन। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर अब राजनीतिक खेमे में हलचल तेज हो गई है। पिछले कुछ दिनों से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश सरकार के खिलाफ लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं और उनकी इस नाराजगी को दूर करने के लिए अब उन्हें मनाने के लिए भाजपा खुद आगे आई है। सीट बंटवारे के पहले दोनों गठबंधनों में उठापटक देखी जा रही है।

prime article banner

लोजपा को एनडीेए में कम मिल रहा है महत्व

सूत्रों का कहना है कि चिराग पासवान चाहते हैं कि उनकी पार्टी लोजपा को भी एनडीए में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू की तरह ही तवज्जो मिलनी चाहिए। एनडीए में नीतीश कुमार के शामिल होने के बाद से ही लोजपा को लगता है कि गठबंधन में उनको जदयू के मुकाबले कम तवज्जो मिल रहा है। इसको लेकर पिछले कुछ समय से चिराग पासवान अपनी नाराजगी भी जाहिर कर चुके हैं।

बिहार के भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव ने की चिराग से मुलाकात

चिराग की इस नाराजगी को दूर करने के लिए बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव खुद रविवार देर शाम चिराग पासवान के घर पहुंचे और उनसे आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बातचीत की। बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे बातचीत चली। 

चिराग ने कहा है-एनडीए का स्वरूप बदल सकता है

लगातार चिराग नीतीश सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते रहे हैं। इसी क्रम में शनिवार को कार्यकर्ताओं के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत के दौरान उन्होंने यहां तक कह दिया कि एनडीए का स्वरूप बदल सकता है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से किसी भी परिस्थिति का सामना करने के लिए तैयार रहने को कहा।

चिराग के इस बयान के बाद एनडीए खेमे में हलचल तेज हो गई थी। आखिरकार रविवार शाम तक बीजेपी के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। 

चिराग को भूपेंद्र ने दिया है आश्वासन

सूत्रों का कहना है कि भूपेंद्र यादव ने कहा है कि एनडीए के तीनों दलों के नेता की आपसी बातचीत के बाद ही सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तैयार होगा। हालांकि उन्होंने चिराग का आश्वासत किया है कि गठबंधन में उनकी पार्टी का सम्मान बरकरार रहेगा। भूपेंद्र यादव ने चिराग पासवान से कहा है कि आगे वे ऐसा कोई बयान नहीं देंगे जिससे एनडीए की एकजुटता प्रभावित हो। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.