Move to Jagran APP

बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर हंगामेदार होगा बिहार विधानसभा का बजट सत्र : श्याम रजक

राजद नेता व पूर्व मंत्री श्‍याम रजक ने बेतहाशा बढ़ती महंगाई पर राज्‍य सरकार पर हमला बोला है। कहा कल से शुरू होनेवाले बजट सत्र में महंगाई के मुद्दे की गूंज होगी। वे पटना सिटी में सैदपुर नहर को पाटकर सड़क बनाने की मांग को लेकर धरना पर बैठे थे

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Thu, 18 Feb 2021 03:58 PM (IST)Updated: Thu, 18 Feb 2021 03:58 PM (IST)
बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर हंगामेदार होगा बिहार विधानसभा का बजट सत्र : श्याम रजक
राजद नेता व पूर्व मंत्री श्‍याम रजक की तस्‍वीर ।

पटना सिटी, जागरण संवाददाता। राजद नेता व पूर्व मंत्री श्याम रजक ने कहा कि पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि हुई है। इससे महंगाई चरम पर है। हर एक नागरिक त्रस्त है। इस मुद्दे को कल से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में राष्ट्रीय जनता दल पुरजोर तरीके से उठाएगी। सैदपुर रामपुर नहर को भूमिगत कर इस पर सड़क निर्माण करने की मांग को लेकर गुरुवार (18 फरवरी) को गायघाट टंका इमली के समीप गांधी सेतु के नीचे राजद द्वारा आयोजित धरना सभा को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

टैक्‍स के कारण बढ़ी महंगाई

श्याम रजक ने कहा कि घनी आबादी केबी से गुजरी या नहर खतरनाक होने के साथ ही संक्रमण फैला रही है। इसे पाटकर सड़क निर्माण करने की मांग उन्होंने राज्य सरकार से किया। पूर्व मंत्री श्री रजक ने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा अत्यधिक टैक्स वसूले जाने के कारण पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत आसमान छू रही है। टैक्स कम कर सरकार बढ़ी कीमत को नियंत्रित कर सकती है।

मांग की अनदेखी पर करेंगे आंदोलन

उन्होंने कहा की करीब साढ़े तीन किलोमीटर लंबे सैदपुर रामपुर नहर को भूमिगत कर इसके ऊपर सड़क बनाए जाने से यातायात, संक्रमण, गंदगी, बदबू समेत अन्य जन समस्याएं दूर होंगी। यदि सरकार ने इस मांग की अनदेखी की तो राजद स्थानीय नागरिकों की मदद से चरणबद्ध आंदोलन करेगी। धरना सभा को संबोधित कर रहे है वक्ताओं ने कहा कि खुले सैदपुर रामपुर नहर में आए दिन वाहन तथा नागरिक गिरकर दुर्घटनाग्रस्त होते हैं। पूर्व में कई लोगों की मौत हो चुकी है। दो दर्जन से अधिक काॅलोनियों और मुहल्लों के बीच से गुजरा यह नहर अब नाला बन चुका है। इससे मच्छर का प्रकोप शहर में बढ़ा है।इस पर सड़क बन जाने से अशोक राजपथ पर वाहनों का दबाव भी कम हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.