Move to Jagran APP

Bihar Assembly Budget Session: रोजगार व टीईटी बहाली को लेकर विधानमंडल परिसर में विपक्ष का हंगामा

Bihar Assembly Budget Session बिहार विधानमंडल के बजट सत्र में सरकार पर विपक्ष लगातार हमलावर है। बुधवार को भी विपक्ष ने रोजगार व टीईटी बहाली सहित‍ अन्‍य मुद्दों को लेकर विधानमंडल परिसर में धरना-प्रदर्शन किया। आरजेडी ने रोजगार का मुद्दा उठाया तो सीपीआइ एमएल व एआइएमआइएम ने भी धरना-प्रदर्शन किया।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 12:16 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 04:50 PM (IST)
Bihar Assembly Budget Session: रोजगार व टीईटी बहाली को लेकर विधानमंडल परिसर में विपक्ष का हंगामा
बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान विधानमंडल परिसर में धरना-प्रदर्शन करते विपक्ष के नेता। तस्‍वीर: जागरण।

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Assembly Budget Session बिहार विधानमंडल का बजट सत्र जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, सदन के अंदर और बाहर सरकार पर विपक्ष (Opposition) के हमले तेज होने लगे लगे हैं। बुधवार को विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के पूर्व परिसर के बाहरी हिस्से में राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD), भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी माले (CPI ML) और एआइएमआइएम (AIMIM) के सदस्यों ने सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला। वे अपने हाथों में पोस्टर-बैनर लेकर प्रदर्शन करते नजर आए। उन्‍होंने रोजगार (Employment) व टीईटी बहाली (TET Appointment) सहित कई अन्‍य मुद्दों पर राज्‍य की नीतीश सरकार (Nitish Governm,ent) को घेरा।

loksabha election banner

आरजेडी ने रोजगार के मुद्दे पर सरकार को घेरा

विधानसभा पोर्टिको में आरजेडी नेताओं ने रोजगार के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। आरजेडी नेताओं ने इस दौरान राज्य सरकार पर रोजगार को व्यापार बना देने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार युवाओं को अंधरे में रखकर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। आरजेडी नेताओं ने कहा कि सरकार युवाओं को अंधेरे में नहीं रखे तथा उनके लिए ईमानदारीपूर्वक रोजगार की व्यवस्था करे।

सीपीआइ एमएल व एआइएमआइएम का भी प्रदर्शन

सीपीआइ एमएल के नेता राज्य में भूमि सुधार आयोग की रिपोर्ट लागू करने, ग्रामीण योजनाओं में जबरन वसूले जा रहे 40 फीसद कमीशन तथा प्रधानमंत्री आवास योजना में लूटपाट के विरोध में प्रदर्शन करते दिखे। वहीं एआइएमआइएम के सदस्य टीईटी पास अभ्यर्थियों की बहाली, मदरसा शिक्षकों के वेतन और वित्त रहित शिक्षा नीति को समाप्त करने की मांग को लेकर प्रदर्शन करते नजर आए।

बजट सत्र में पहले दिन से हमलावर है विपक्ष

विदित हो कि इन दिनों नई बिहार विधानसभा का पहला बजट सत्र जारी है। इसमें नीतीश सरकार साल 2021-22 के लिए बजट (Budget) पेश कर चुकी है। सदन में विपक्ष (Opposition) पहले दिन से ही हमलावर है। बुधवार को सदन परिसर में विपक्ष के नेताओं का धरना-प्रदर्शन इसी की ताजा कड़ी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.