Move to Jagran APP

Howdy Modi: अमेरिका में मोदी के स्वागत में झूम रहा बिहार-झारखंड, कहा- आ गई दीवाली

अमेरिका में बसे बिहार-झारखंड के करीब 300 लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर खुशी से झूम रहे हैं। इस खुशी को जागरण के साथ शेयर किया अमेरिका में बसे बिहार के लोगों ने।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 05:31 PM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 10:06 PM (IST)
Howdy Modi: अमेरिका में मोदी के स्वागत में झूम रहा बिहार-झारखंड, कहा- आ गई दीवाली
Howdy Modi: अमेरिका में मोदी के स्वागत में झूम रहा बिहार-झारखंड, कहा- आ गई दीवाली

भागलपुर [बलराम मिश्र]। अमेरिका में बसे बिहार-झारखंड के करीब 300 लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर वहां स्वागत की तैयारी में जुटे हैं। बिहार के लोग मोदी का स्वागत बिहार एसोसिएशन ऑफ नाॅर्थ अमेरिका (बाना) के बैनर तले करेंगे। वहीं, स्वागत में बिहार-झारखंड एसोसिएशन ऑफ नाॅर्थ अमेरिका भी शामिल है। 

loksabha election banner

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर उत्साहित हैं लोग

बाना के कार्यकारी समिति सदस्य भागलपुर निवासी राजीव झा ने दैनिक जागरण से फोन पर बातचीत में बताया कि वे लोग अपने प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर बहुत उत्साहित हैं। स्वागत की तैयारी तीन माह से चल रही थी। मोदी पहली बार ह्यूस्टन पहुंचे हैं। उत्साह ऐसा है कि जैसे दिवाली एक माह पहले ही आ गई हो।उन्होंने बताया कि मोदी का कार्यक्रम रविवार को एनआरजी स्टेडियम में होगा। इस स्टेडियम में करीब 80 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है। करीब 62 हजार लोगों को पास जारी हुआ है। इसमें अमेरिका की 50 बड़ी कंपनियों के सीइओ भी हिस्सा लेंगे। इस कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप भी रहेंगे।

पटना के विजय और मोतिहारी के अतुल करेंगे बाना का नेतृत्व 

बाना की ओर से संगठन के अध्यक्ष मोतिहारी निवासी अतुल सिन्हा और बोर्ड ऑफ डायरेक्टर पटना निवासी विजय सिंह नेतृत्व करेंगे। बाना के पूर्व अध्यक्ष पटना निवासी संतोष वर्मा ने कहा कि मोदी-ट्रंप की इस मुलाकात से दोनों देशों के बीच तेल क्षेत्र में व्यापार के नए रास्ते खुलेंगे। संतोष एक्सोन मोबिल मल्टीनेशनल कंपनी में बतौर डायरेक्टर कार्यरत हैं। वहीं आइटी कंपनी में बतौर मैनेजर कार्यरत जमशेदपुर निवासी रवि रंजन ने कहा कि हॉस्टन में पहली बार किसी दूसरे देश के प्रधानमंत्री को लेकर इतने बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। यह भारतीयों के लिए गर्व की बात है। 

एयरपोर्ट पर हुआ पीएम का स्‍वागत

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी रविवार को अमेरिकी राज्य टेक्सस के सबसे बड़े शहर ह्यूस्टन पहुंच गए। पीएम मोदी का विमान ह्यूस्टन के जॉर्ज बुश इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर उतरा। विमान से उतरने के दौरान अमेरिका में भारतीय दूत हर्षवर्धन श्रृंगला और भारत में अमेरिकी दूत केनेथ जस्टर तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने प्रधानमंत्री की अगवानी की। हवाई अड्डे और होटल के प्रवेश द्वार पर लोग हाथों में भारत और अमेरिका का झंड़ा लेकर उनके स्वागत में खड़े दिखाई दिए। बाद में प्रधानमंत्री मोदी ने तेल क्षेत्र के सीईओ के साथ बैठक की। प्रधानमंत्री अमेरिका के एक हफ्ते के दौरे पर हैं, आज वह हाउडी मोदी (Howdy Modi) कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.