Move to Jagran APP

रणजी का रणः 257 पर सिमटने के बाद बिहार ने मणिपुर पर बनाई पकड़

पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में अपना आखिरी मुकाबला खेल रही बिहार की टीम के हौसले बुलंद हैं। मंगलवार को 257 पर सिमटने के बाद मणिपुर पर बिहार ने पकड़ मजबूत कर ली है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 08 Jan 2019 01:21 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jan 2019 01:21 PM (IST)
रणजी का रणः 257 पर सिमटने के बाद बिहार ने मणिपुर पर बनाई पकड़
रणजी का रणः 257 पर सिमटने के बाद बिहार ने मणिपुर पर बनाई पकड़

पटना, जेएनएन। पहली पारी में सस्ते में सिमटने के बाद मणिपुर ने दूसरी पारी में सधी शुरुआत कर दी है। मंगलवार को दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए मणिपुर ने बिहार पर 116 रन की लीड बना ली है। इसके पहले बिहार की टीम 257 रनों पर आल आउट हो गई। पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्राफी मैच में बिहार ने टास जीतकर मणिपुर को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया था। पहले खेलते हुए मणिपुर ने अपने सभी विकेट 156 रन पर खो दिए थे। मणिपुर को सस्ते में समेटने में बिहार के समर कादरी और कप्तान आशुतोष अमन ने अहम योगदान दिया था। समर ने पांच तो आशुतोष ने चार विकटे झटके थे। इन्हीं दोनों गेंदबाजों ने दूसरे दिन भी अपना जलवा कायब रखा।

loksabha election banner

दूसरी पारी में बैटिंग करने उतरी मणिपुर ने 65 ओवर में 07 विकेट पर 217 रन बना लिए हैं। यशपाल सिंह 84 रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं। मणिपुर की ओर से प्रीयोजीत ने 64, मयंक ने 38 तो रितिक कनौजिया ने 26 रनों का योगदान दिया। बिहार की ओर से कप्तान आशुतोष अमन ने चार तो समर कादरी ने तीन विकेट लिए।
 

मयंक ने की अक्रामक शुरुआत

मोइनुल हक स्टेडियम में चल रहे बिहार के इस सत्र के आखिरी मुकाबले में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। मणिपुर की शुरुआत आक्रामक रही। ओपनर मयंक राघव तेज गेंदबाजों पर टूट पड़े और मनचाहा तरीके से रन बटोरना शुरू किया। विवेक ने रितिक कनौजिया को शून्य पर जरूर आउट किया, लेकिन तब तक मयंक के बल्ले से 37 रन बन चुके थे। इसके बाद प्रियोजीत ने मयंक के साथ मिलकर स्कोर को 85 तक पहुंचाया। फिर समर का जादू चला, जिन्होंने न केवल मणिपुर के रनों पर अंकुश लगाया, बल्कि आशुतोष अमन के साथ मिलकर मेहमान पारी को सस्ते में समेटने में अहम भूमिका निभाई। समर और आशुतोष के सामने मयंक (79 रन) को छोड़कर और कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर सका। इन दोनों के खतरनाक स्पैल का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मणिपुर के अंतिम पांच विकेट 27 रनों के अंदर गिर गए। उसकी ओर से आठ बल्लेबाज दोहरे अंक में भी प्रवेश नहीं कर सके। प्रियोजित 9, जयंता 8 , राजेश 5, हेमन और किशन 4-4, रितिक और तेनीसों शून्य पर आउट हुए। बिशोर्जित एक रन बनाकर नाबाद रहे। बिहार की ओर से समर ने पांच, आशुतोष ने चार और विवेक ने एक विकेट लिए।

जवाब में बिहार के बल्लेबाजों से जो उम्मीद थी, उस पर वे खरे नहीं उतरे। दिन का खेल समाप्त होने तक उसके पांच विकेट 107 रन पर गिर चुके थे। मंगल और कुमार आदित्य 24-24 रन बनाकर आउट हुए। पहला मैच खेल रहे आशीष सिन्हा आंख जमाने के बाद आठ रन पर पवेलियन लौटे। रहमतउल्लाह शाहरूख (2) और बाबुल (6) ने भी निराश किया। मणिपुर की और से प्रियोजित ने तीन और बिशोर्जित ने दो विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोर : मणिपुर पहली पारी : 156/10, 32 ओवर, मयंक राघव 79 रन, यशपाल सिंह 26 रन, शाह 13 रन, अतिरिक्त 06 रन, विवेक 34/1, आशुतोष अमन 39/4, समर कादरी 49/5, बिहार पहली पारी : 107/5, 32 ओवर, मंगल महरूर 24 रन, आशीष सिन्हा 08 रन, कुमार आदित्य 24 रन, कुंदन गुप्ता नाबाद 29 रन, विकास रंजन नाबाद 05 रन, बिश्वरोजीत 39/2, प्रियोजीत 22/3।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.