Move to Jagran APP

Bihar Assembly Election: DY.CM सुशील मोदी की बड़ी बात- लालू के जेल से बाहर आने पर NDA के लिए आसान होगा चुनाव

Bihar Assembly Election बीजेपी नेता व उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी ने बड़ी बात कही है। कहा कि अगर लालू यादव चुनाव के पहले जेल से बाहर आ जाते हैं तो एनडीए के लिए चुनाव आसान हो जाएगा।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 23 Aug 2020 09:00 AM (IST)Updated: Sun, 23 Aug 2020 09:53 AM (IST)
Bihar Assembly Election: DY.CM सुशील मोदी की बड़ी बात- लालू के जेल से बाहर आने पर NDA के लिए आसान होगा चुनाव
Bihar Assembly Election: DY.CM सुशील मोदी की बड़ी बात- लालू के जेल से बाहर आने पर NDA के लिए आसान होगा चुनाव

पटना, जेएनएन। Bihar Assembly Election: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के शनिवार से शुरू दो दिनी वर्चुअल सम्‍मेलन में उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Dy CM Sushil Kumar Modi) ने राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को लेकर बड़ी बात कही। उन्‍होंने कहा कि अगर बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के पहले लालू यादव जेल से बाहर आ गए तो बीजेपी के लिए चुनाव और आसान हो जाएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव में 40 साल कांग्रेस और 15 साल पति-पत्नी राज बनाम 15 साल राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) राज के बीच लड़ाई है। उन्‍होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में केन्द्र और राज्य दोनों की उपलब्धियां मुद्दा रहेंगी।

loksabha election banner

आरजेडी के जंगल राज की याद दिलाने में होगी सहुलियत

सुशील मोदी ने कहा कि चुनाव के पहले अगर लालू जेल से जमानत पर बाहर आ गए तो एनडीए के लिए चुनाव और आसान हो जाएगा। तब चुनाव प्रचार के दौरान आरजेडी के 15 साल के जंगल राज को याद दिलाने में और सहुलियत हो जाएगी।

एनडीए से अंतर को पाटना आरजेडी के लिए मुश्किल

सुशील मोदी ने कहा कि साल 2010 के चुनाव के दौरान लालू के जबरदस्‍त प्रचार के बावजूद आरजेडी को केवल 22 सीटें मिली थीं। साल 2010 के विधानसभा चुनाव में एनडीए को आररजेडी पर 14 फीसद की बढ़त मिली थी। यह बढ़त 2019 के लोकसभा चुनाव में 23 फीसद हो गई। एनडीए से अंतर को पाटना आरजेडी के लिए मुश्किल है।

कोरोना संक्रमण व बाढ़ से मजबूती से लड़ रही सरकार

सुशील मोदी ने कहा कि राज्‍य सरकार कोरोना संक्रमण (CoronaVirus Infection) और बाढ़ (Bihar Flood) की आपदाओं से मजबूती से लड़ रही है। बिहार का कोई ऐसा गरीब परिवार नहीं है, जिसे कोरोना संकट के दौरान चार हजार रुपये नहीं मिले हों। केंद्र और राज्य सरकारों ने गरीबों को 13,485 करोड़ के मुफ्त खाद्यान्न सहित 25 हजार करोड़ से अधिक की मदद पहुंचाई है।

अब विपक्ष के पास नहीं बचा है कोई मुद्दा

सुशील मोदी ने कहा कि अगर विपक्ष में हिम्मत है तो वह बिजली, पानी व सड़क को चुनावी मुद्दा बनाए। पिछले हर चुनाव में तो विपक्ष इन्‍हें ही मुद्दा बनाता था। लेकिन अब विपक्ष के पास तो कोई मुद्दा ही नहीं बचा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.