Move to Jagran APP

CoronaVirus को लेकर राहत भरी खबर- पटना के तीन निजी अस्पतालों में शुरू हुआ इलाज, हेल्‍पलाइन नंबर जारी

CoronaVirus Bihar पटना के तीन निजी अस्पतालों में कोरोना का इलाज शुरू हो गया है। जबकि कई में जल्‍दी शुरू होने जा रहा है। अस्‍पतालों के हेल्‍पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 04:17 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 03:48 PM (IST)
CoronaVirus को लेकर राहत भरी खबर- पटना के तीन निजी अस्पतालों में शुरू हुआ इलाज, हेल्‍पलाइन नंबर जारी
CoronaVirus को लेकर राहत भरी खबर- पटना के तीन निजी अस्पतालों में शुरू हुआ इलाज, हेल्‍पलाइन नंबर जारी

पटना, जेएनएन। CoronaVirus Bihar: बिहार के सरकारी अस्पतालों में कोरोना (CoronaVirus) का इलाज कराने के लिए लंबा इंतजार कर रहे लोगों के लिए यह राहत भरी खबर है। पटना के दो बड़े निजी अस्पतालों (Private Hospitals) सहित तीन अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों का इलाज शुरू हो गया है। कुछ अन्य अस्‍पतालों में भी एक-दो दिनों में इलाज की व्‍यवस्‍था हो जाएगी। स्‍वास्‍थ विभाग ने कोरोना का इलाज कर रहे निजी अस्‍पतालों के हेल्‍पलाइन नंबर भी जारी किए हैं।

loksabha election banner

इन अस्‍पतालों में शुरू हो गया इलाज

मिली जानकारी के अनुसार पटना के रुबन मेमोरियल अस्‍पताल (Ruben Memorial Hospital) व पारस अस्‍पताल (Paras Hospital) में शनिवार से कोराना (COVID-19) का इलाज शुरू हो गया। रूबन अस्‍पताल के सभी 40 बेड देखते-देखते भर गए। पारस अस्पताल में भी 18 मरीजों का दाखिला हो गया। रूबन अस्‍पताल में 10 बेड का एक और वार्ड जल्‍द शुरू किया जा रहा है। बिहटा के नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (NSMCH) में भी पहले दिन चार मरीज भर्ती किए गए। आगे सोमवार से रोहतास के नारायण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (NMCH) में भी कोरोना का इलाज शुरू कर दिया जाएगा।

ये हैं अस्‍पतालों के हेल्‍पलाइन नंबर

सिविल सर्जन डॉ. राजकिशोर र्चाधरी ने बताया कि लोग पारस अस्‍पताल से हेल्‍पलाइन नंबर 7360008351 तथा रूबन अस्‍पताल से हेल्‍पलाइन नंबर 8873037800 पर संपर्क कर सकते हैं।

प्रशासन के हस्‍तक्षेप से हुई व्‍यवस्‍था

दरअसल, कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़े को देखते हुए पटना जिला प्रशासन ने राजधानी के 18 अस्पतालों को मरीजों की भर्ती करने का आदेश दिया था। इसे मानने में हीला-हवाली को देखते हुए जिलाधिकारी (DM) ने फिर शुक्रवार को नोटिस जारी किया। इसके बाद निजी अस्‍पतालों में कोरोना मरीजों के इलाज की प्रक्रिया शुरू हो गई है। पटना के सिविल सर्जन राजकिशोर चौधरी  ने बताया कि निजी अस्पतालों को इलाज शुरू करने के लिए आदेश जारी किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.