Move to Jagran APP

बाइक चोरी के बाद वाट्सऐप पर हो रहा था बड़ा खेल, पटना में स्कूटी सवार को पुलिस ने रोका तो खुली पोल

पटना में बाइक चोरी के बाद वाट्सऐप पर फोटो भेज शातिर बड़ा खेल कर रहे थे। इसके पहले कि पुलिस सतर्क होती गांव में गाड़ी फर्राटा भरती रहती। राजधानी में एक स्कूटी सवार को पुलिस ने रोका तो पोल खुली।

By Jagran NewsEdited By: Akshay PandeyPublished: Fri, 07 Oct 2022 07:59 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 07:59 PM (IST)
बाइक चोरी के बाद वाट्सऐप पर हो रहा था बड़ा खेल, पटना में स्कूटी सवार को पुलिस ने रोका तो खुली पोल
पटना में बाइक चोरी के बाद वाट्सऐप के माध्यम से बेच दी जा रही थी। सांकेतिक तस्वीर।

राज्य ब्यूरो, पटना : पुलिस के रोको-टोको अभियान के तहत की गई चेकिंग में दो बड़े वाहन चोर गिरोह का उद्भेदन हुआ है। पटना में गाड़ियों की चोरी करने के तुरंत बाद यह चोर बाइक की तस्वीर ग्रामीण क्षेत्र के वाट्सऐप ग्रुप में डाल देते थे और मिनटों में उसकी बोली लगाकर बिक्री भी कर दी जाती थी। जब तक पुलिस सचेत होती, तब तक शहर में चोरी बाइक गांव की सड़कों पर फर्राटा भर रही होती। पिछले दिनों ऐसे ही दो बाइक गिरोह का भंडाफोड़ कर 30 से अधिक चोरी हुई बाइक पुलिस ने बरामद की है।

loksabha election banner

रोको-टोको अभियान से पुलिस को मिली कामयाबी

शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में एडीजी मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि 30 सितंबर को रोको-टोको अभियान के तहत रूपसपुर में शक होने पर स्कूटी सवार को रोका गया। इस मामले में गिरफ्तार व्यक्ति की निशानदेही पर नौ अन्य वाहन जब्त किए गए। इसके पहले नौ जून को भी रोको-टोको अभियान के तहत ही दानापुर में चोरी की बाइक के साथ युवक को पकड़ा गया। जब उसके मोबाइल की तलाशी ली गई तो उसमें कई चोरी की बाइक की तस्वीरें मिलीं। वाट्सएप ग्रुप के जरिए ग्रामीण इलाकों में उसे बेचे जाने के प्रमाण भी मिले। पुलिस ने पूछताछ व सबूतों के आधार पर कार्रवाई करते हुए 18 बाइक दानापुर से जबकि तीन बाइक अन्य थाना क्षेत्र से बरामद की। इसके अलावा बाइक चोरी के मामले में सात लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। 

सितंबर में 65 प्रतिशत अधिक गिरफ्तारी, पटना सबसे आगे

पटना : हत्या, पुलिस पर हमले जैसे गंभीर आपराधिक कांडों में वज्र टीम ने सितंबर में रिकार्ड गिरफ्तारी की है। जिलों में गठित वज्र कंपनी व प्लाटूनों के द्वारा सितंबर में 10 हजार से अधिक अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। यह गिरफ्तारी थाना पुलिस से अलग विशेष टीम ने की है। यह इस साल की गई औसत गिरफ्तारी से 65 प्रतिशत अधिक है। सबसे अधिक 3588 अभियुक्तों को पटना में गिरफ्तार किया गया है। 

पुलिस मुख्यालय की रिपोर्ट के अनुसार, जनवरी से अगस्त तक औसत गिरफ्तारी 6285.5 है, जबकि सिर्फ सितंबर माह में 10 हजार 407 अपराधियों को वज्र टीम ने पकड़ा है। सितंबर में हत्या के मामले में 521, पुलिस पर हमले के मामले में 386, हत्या के प्रयास के मामले में 1870, एससी-एसटी एक्ट में 517 तथा अन्य विशेष प्रतिवेदित कांडों में 7,111 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। इस दौरान वज्र व प्लाटूनों ने 221 आग्नेयास्त्र और 569 कारतूस भी बरामद किए हैं। 

गिरफ्तारी में शीर्ष पांच जिले 

जिला          गिरफ्तार

पटना           3588

गया               609

मोतिहारी        468

मुजफ्फरपुर    434

सारण             423


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.