Move to Jagran APP

इंजीनियर दंपती हत्याकांड में बड़ा खुलासा: केयर टेकर ने ली जान, वजह है अजीब

पटना के बुद्धा कॉलोनी में रिटायर चीफ इंजीनियर औऱ उनकी पत्नी की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। केयर टेकर ने कुबूला है कि उसकी मालकिन ने मालिक को मार डाला और मैंने मालकिन को।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 08 Sep 2018 01:17 PM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 08:22 PM (IST)
इंजीनियर दंपती हत्याकांड में बड़ा खुलासा: केयर टेकर ने ली जान, वजह है अजीब
इंजीनियर दंपती हत्याकांड में बड़ा खुलासा: केयर टेकर ने ली जान, वजह है अजीब

पटना [जेएनएन]। बुद्धाकॉलोनी थाना क्षेत्र के दुजरा में गुरुवार की रात डबल मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने में जुटी एसआइटी ने बड़ा खुलासा किया है। दंपती की हत्या केयरटेकर शोएब ने की थी। उसने अपना जुर्म कुबूल लिया है। लेकिन उसने हत्या की जो वजह बतायी है वो अजीब है, जिसे जानकर पुलिस भी अचंभित है। उसने बताया है कि इमोशनल फीलिंग की वजह से उसने दंपती को मार डाला।

loksabha election banner

मालकिन ने मालिक को मार डाला तो मैंने मालकिन को मार दिया

केयर टेकर ने बताया कि वो जब वहां गया था तो  पति पत्नी के बीच तीज पर्व में पैसे को लेकर झगड़ा हो रहा था। पत्नी साधना ने पति हरेंद्र को धक्का दिया था। इंजीनियर के गिरने की आवाज सुनकर जब केयरटेकर शोएब मौके पर पहुंचा तो देखा की एचपी सिंह फर्श पर गिरे हैं और उन्हें काफी चोट आई है। उसने देखा तो उनकी मौत हो चुकी थी। इसके बाद शोएब ने गुस्से में आकर अपनी मालकिन का गला दबा दिया। शोएब ने रोते हुए बताया कि वो इंजीनियर के घर में पिछले 30 साल से काम कर रहा था।

एसएसपी ने कहा-पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पता चलेगा

पटना के एसएसपी मनु महाराज ने संवाददाता सम्मेलन में इस हत्या से संबंधित खुलासा किया। उन्होंने बताया कि पहले से ही शक की सूई इंजीनियर दंपती की संपत्ति और उसकी देखभाल करने वाले केयरटेकर शोएब पर जाकर टिकी थी। उन्होंने कहा कि अभी जांच चल रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है, उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है कि दोनों की मौत कैसे हुई?

पुलिस को पहले से ही शोएब पर था शक

बता दें कि हत्या की जानकारी मिलते ही एसआइटी ने सबसे पहले केयरटेकर शोएब को ही हिरासत में लेकर पूछताछ की। इसके बाद उसकी पत्नी गुलशन फिर गीता और उसके पति ड्राइवर पति तेज बहादुर से भी पूछताछ की गई थी। इसके बाद शोएब के बेटे गुलफाम से भी पूछताछ हुई।

पहले एसआईटी में शामिल तीनों थानेदारों ने उनसे अलग-अलग पूछताछ की। इसके बाद डीएसपी ने भी पूछताछ की। शोएब अपना बयान बार-बार बदल रहा है। उसकी पत्नी की भूमिका भी संदिग्ध मानी जा रही है। पुलिस ने इंजीनियर की पहली पत्नी मंगलागौरी के बेटे से भी पूछताछ की है। 

जांच में पता चला था कि घर के सदस्य ने ही की है हत्या

पुलिस को एफएसएल की जांच में भी ऐसे कई सबूत मिले थे, जिससे साफ हो गया था कि हत्या का कनेक्शन घर से ही है। इस वारदात में अब तक ऐसा कोई क्लू नहीं मिल रहा है, जिससे किसी बाहरी पर पुलिस संदेह करे। फिंगर प्रिंट भी शोएब और दो अन्य की भूमिका की ओर इशारा कर रहे थे।

जांच में पता चला था, इंजीनियर शोएब में होती थी बक-झक

पुलिसिया जांच में यह बात सामने आयी थी कि शोएब और मृतक इंजीनियर बात-बात पर गुस्से में आ जाया करते थे। कई बार दोनों के बीच किसी-किसी बात को लेकर बहस भी हो जाती थी। पुलिस इस बिन्दू पर भी पड़ताल कर रही है कि कहीं शोएब और इंजीनियर के बीच किसी बात को लेकर बहसा-बहसी हुई और गुस्से में आकर उसने घटना को अंजाम दे दिया। इसी बीच उनकी पत्नी भी आई होगी और उनकी भी हत्या कर दी गई होगी।

आमदनी और खर्च का पूरा लेखा-जोखा रखता था शोएब

शोएब अपने पूरे परिवार के साथ उसी मकान में नीचे रहता है। वही घर की आमदनी और खर्च का पूरा लेखा-जोखा रखता था। किराये से लेकर साग-सब्जी, तेल मसाला, दवा सहित अन्य चीजों की खरीदारी वही करता था। किरायेदारों से पैसे भी वही वसूलता था। प्रति महीने सवा लाख रुपये किराया वहां रह रहे किरायेदारों से आता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.