Move to Jagran APP

नरगिस को ले बेटी प्रिया दत्‍त का बड़ा खुलासा, इस कारण कर रहीं ये काम

बॉलीवुड की मदर इंडिया नरगिस को कौन नहीं जानता? लेकिन, कम लोग ही जानते हैं कि कैंसर से जूझते वक्‍त उन्‍हें एक मलाल था। उसका खुलासा बेटी प्रिया दत्‍त ने बिहार में किया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 30 Sep 2018 09:24 AM (IST)Updated: Sun, 30 Sep 2018 09:31 PM (IST)
नरगिस को ले बेटी प्रिया दत्‍त का बड़ा खुलासा, इस कारण कर रहीं ये काम
नरगिस को ले बेटी प्रिया दत्‍त का बड़ा खुलासा, इस कारण कर रहीं ये काम

पटना [राज्य ब्यूरो]। बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्‍त की बहन तथा अपने जमाने के स्‍टार रहे सुनील दत्‍त व नरगिस की बेटी प्रिया दत्‍त पटना में थीं। उन्‍होंने अपनी मां व बॉलीवुड की 'मदर इंडिया' नरगिस से संबंधित बड़े राज का खुलासा किया है।

loksabha election banner

प्रिया ने बताया कि अमेरिका में कैंसर से जूझते वक्‍त उनकी मां को यह मलाल था कि वे तो विदेश में महंगा इलाज कराने में समर्थ हैं, लेकिन देश के गरीब कैंसर पीडि़ताें के नसीब में यह सुलभ नहीं। बाद में नरगिस दत्त की मृत्यु अमेरिका में कैंसर रोग से लड़ते हुए हुई थी। प्रिया ने बताया कि मां की पीड़ा ने प्रेरणा दी और उन्‍होंने कैंसर पीडि़तों की सेवा का संकल्‍प लिया। इसके तहत उनका नरगिस दत्त फाउंडेशन तहत बिहार में ग्रामीण स्नेह फाउंडेशन के साथ मिलकर यहां के कैंसर पीडि़तों की मदद करेगा।

प्रिया दत्त ने कहा कि वे इस अभियान की शुरूआत रविवार को नालंदा के एकंगरसराय से करने जा रहीं हैं। उनका मुख्य मकसद बिहार के कैंसर पीडि़तों का न केवल इलाज सुनिश्चित करना है, बल्कि उनमें और उनके परिजनों में इस बीमारी के प्रति जागरूकता पैदा करना भी है। उन्होंने कहा कि हम मुख्य रूप से ओरल, सर्वाइकल व ब्रेस्ट कैंसर के मरीजों के लिए बिहार में काम करेंगे।

प्रिया दत्‍त ने कहा कि उनकी संस्था ग्रामीण स्नेह फाउंडेशन के साथ मिलकर बिहार में मोबाइल वैन चलाएगी। वे कैंसर जागरुकता शिविर व स्क्रीनिंग कैंप तो लगाएंगे ही, साथ-साथ 10 शैय्या वाले कैंसर काउंसेलिंग सेंटर स्थापित करेंगे।

प्रिया दत्‍त ने बताया कि बिहार से उनका रिश्ता गहरा है। इसके पहले उन्‍होंने कोसी की विनाशकारी बाढ़ के समय भी अपने पति के साथ पूर्णिया, अररिया, मधेपुरा आदि जिलों में आठ दिनों तक रहीं थी। आगे उन्होंने बिहार में शिक्षा के क्षेत्र में भी काम करने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.