पटना, जेएनएन। बिहार में कोरोना संक्रमण के संकट काल में चुनाव होने जा रहा है। राज्य निर्वाचन आयोग ने इसकी बाकायदा घोषणा कर दी है। चौंकिए नहीं, हम बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) की बात नहीं कर रहे। यह जिला परिषद अध्यक्ष, प्रमुख, उपप्रमुख, सरपंच, उपमुखिया के चुनाव की घोषणा है। निर्वाचन आयोग ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए इसकी गाइडलाइन का पालन करते हुए सुरक्षित चुनाव कराने की बात कही है। निर्वाचन आयोग ने गृह विभाग और स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का पालन करते हुए चुनाव कराने का निर्देश दिया है।

26 और 27 अगस्त को चुनाव

राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुसार चुनाव 26 और 27 अगस्त को होने हैं। ये चुनाव राज्‍य के 12 जिलों में होने हैं। इनमें सारण, पूर्वी चंपारण, पश्चमी चंपारण, सीतामढ़ी, दरभंगा, कैमूर, रोहतास, बक्सर, भागलपुर, लखीसराय, मधेपुरा शामिल हैं। उपरोक्‍त जिलों में 26 अगस्त को चुनाव कराए जाएंगे। जबकि, सारण के पंचायत समिति दिघवारा के उपप्रमुख और कैमूर की ग्राम पंचायत खरहना के उप मुखिया के चुनाव 27 अगस्त को होंगे।

बिहार में कोरोना संक्रमण गंभीर

विदित हो कि बिहार में कोरोना संक्रमण के आंकड़े विस्‍फोटक हो गए हैं। बीते कुछ दिनों से रोजाना तीन हजार से अधिक मरीज मिल रहे हैं। बीत 24 घंटे की बात करें तो 3646 नए संक्रमित मिले हैं। राज्‍य में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 71,794 हो चुका है। मृतकों की संख्या भी बढ़कर 400 हो गई है। ऐसे हालात में संक्रमण रोकते हुए चुनाव कराना बड़ी चुनौती होगी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस