Move to Jagran APP

बिहार में दिन-दहाड़े बड़ी वारदात, औरंगाबाद की इंडियन बैंक शाखा से 70 लाख की लूट

बिहार के औरंगाबाद में गुरुवार की दोपहर लुटेरों ने इंडियन बैंक की शाखा से 70 लाख रुपये लूट लिए। घटना के बाद अपराधी आराम से निकल भागे। इससे हड़कम्‍प मच गया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 02:35 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 04:27 PM (IST)
बिहार में दिन-दहाड़े बड़ी वारदात, औरंगाबाद की इंडियन बैंक शाखा से 70 लाख की लूट
बिहार में दिन-दहाड़े बड़ी वारदात, औरंगाबाद की इंडियन बैंक शाखा से 70 लाख की लूट

औरंगाबाद, जेएनएन। बिहार के औरंगाबाद में गुरुवार की दोपहर बड़ी वारदात हुई। हथियारों से लैस नौ अपराधियों ने दाउदनगर के समीप जिनोरिया स्थित इंडियन बैंक (Indian Bank) की शाखा में जमकर लूटपाट (Bank Loot) की। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी आराम से अपनी बाइक से निेकल भागे। एसपी एसपी पंकज कुमार ने बताया कि करीब 70 लाख रुपये की लूट (Bank Loot of Rs. 70 lakhs) हुई है। बैंक लूट कांड की सूचना पर मगध प्रमंडल के आइजी राकेश राठी (IG Rakesh Rathi) भी औरंगाबाद के लिए रवाना हो गए हैं।

loksabha election banner

पूर्वाह्न 11 बजे बैंक पहुंचे नौ लुटेरे

प्रतिदिन की तरह बैंककर्मियों ने बैंक खोला। इसके बाद करीब 11 बजे तीन बाइक पर सवार नौ  की संख्या में रहे लुटेरे पहुंचे। उनमें चार बैंक के अंदर प्रवेश कर गए। जबकि, तीन बाइक के पास भागने के अलर्ट मोड में रहे। शेष दो लुटेरे बैंक के गेट पर तैनात हो गए।

बैंककर्मियों व ग्राहकों को कब्जे में लिया

बैंक के अंदर प्रवेश करने वाले लुटेरों ने बैंककर्मियों एवं ग्राहकों को हथियार के बल पर कब्जे में कर लिया। साथ ही शोर मचाने पर पिस्टल से गोली मार देने की धमकी दी।

सुरक्षा गार्ड को किया घायल, सायरन का तार तोड़ा

लुटेरों ने बैंक की सुरक्षा में तैनात गार्ड अनुग्रह नारायण सिंह को पिस्टल एवं चाकू से वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। लुटेरों ने गार्ड की बंदूक को तोड़ दिया और उसे कब्जे में ले लिया। लुटेरों ने सभी बैंककर्मियों के मोबाइल भी छीन लिए तथा बैंक के सायरन के तार को तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया।

काउंटर व सेफ खुलवाकर लूटे 70 लाख, फिर फरार

इसके बाद लुटेरों ने काउंटर एवं सेफ को खुलवाकर करीब 70 लाख रुपये लूटे और फरार हो गए। लूटे गए रुपये में करीब 32 हजार रुपये ग्राहकों का शामिल हैं। लूट कांड के बाद गया में भी चौकसी बढ़ा दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.