Move to Jagran APP

CAA Bihar Protest: पटना में भारी हिंसा के बाद अब कार्रवाई, आधी रात से मेगा गिरफ्तारी अभियान शुरू

RJD Bihar Bandh बिहार बंद के दौरान पटना के फुलवारीशरीफ में हिंसा करने के आरोपितों की गिरफ्तारी में पुलिस जुट गई है। इस सिलसिले में देर रात से छापेमारी जारी है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 22 Dec 2019 08:48 AM (IST)Updated: Sun, 22 Dec 2019 10:33 PM (IST)
CAA Bihar Protest: पटना में भारी हिंसा के बाद अब कार्रवाई, आधी रात से मेगा गिरफ्तारी अभियान शुरू
CAA Bihar Protest: पटना में भारी हिंसा के बाद अब कार्रवाई, आधी रात से मेगा गिरफ्तारी अभियान शुरू

पटना [जेएनएन]। CAA Bihar Protest: बिहार बंद (Bihar Bandh) के दौरान पटना के फुलवारीशरीफ में हिंसा (Fulwarisarif Violence) फैलाने के आरोपितों को चिह्नित कर पटना पुलिस अब बड़ी कार्रवाई कर रही है। आधी रात के बाद धर-पकड़ की एसएसपी गरिमा मलिक के नेतृत्व में मेगा छापेमारी अभियान चला। सिटी एसपी (पश्चिमी) अभिनव कुमार के साथ तीन डीएसपी और एक दर्जन इंस्पेक्टरों वाली टीम ने 40 नामजद अभियुक्तों के घरों पर दबिश दी। करीब डेढ़ दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया। कार्रवाई रविवार को भी जारी है।

loksabha election banner

बिहार बंद के दौरान भड़की थी हिंसा

विदित हो कि शनिवार को राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के बिहार बंद के दौरान पटना के फुलवारीशरीफ के शहीद चौक से लोगों ने नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला था। टमटम पड़ाव पहुंचने के बाद भीड़ संगतपर मोहल्ले में घुसने की जिद पर अड़ गई थी। संगतपर निवासियों ने जुलूस का रास्ता रोक लिया था। पुलिस ने भी उन्हें आगे बढऩे की अनुमति नहीं दी, जिसके बाद जुलूस में शामिल उपद्रवियों ने एक धार्मिक स्थल में तोडफ़ोड़ व आगजनी की। इससे विवाद ने विकराल रूप ले लिया। दोनों गुटों के बीच जमकर पत्थरबाजी (Stone Pelting) और फायरिंग (Firing) हुई।

अब शुरू हो गई पुलिस कार्रवाई

उत्पात को शांत कराने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारी वीडियो रिकार्डिंग (Video Recording) और फोटो (Photo) जुटाने में जुटे रहे। देर रात तक प्राप्त जानकारी के बाद पुलिस टीम गठित कर पहचाने गए आरोपितों के घर पर छापेमारी हुई। घरवालों से पूछताछ की जा रही। अधिसंख्य आरोपित घर छोड़कर फरार बताए गए हैं। डेढ़ दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

पुलिस सख्ती के मूड में पटना पुलिस

आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए रविवार को भी कार्रवाई जारी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि रविवार को अन्य प्रमुख आरोपितों की पहचान कर गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी। हंगामा, तोडफ़ोड़ और गोलीबारी करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती के मूड में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.