संसू, परसा (सारण): बिहार में बुधवार को बड़ा हादसा हो गया। सारण जिले के परसा थाना क्षेत्र के चकशहबाज गांव में शौचालय की टंकी की सटरिंग खोलने के दौरान दम घुटने से गृहस्वामी के पुत्र व दो मजदूरों की मौत हो गई। मृतकों में चकशहबाज गांव निवासी गृहस्वामी मुर्तजा अली के 35 वर्षीय पुत्र मोहम्मद मुमताज, मारड़ गांव के बच्चे मांझी के 20 वर्षीय पुत्र मजदूर पुत्र राधे कुमार मांझी व धर्मनाथ सिंह के 19 वर्षीय राजमिस्त्री पुत्र दिनेश कुमार सिंह शामिल हैं। इस घटना के बाद घर में तीनों के घर में कोहराम मचा है। स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

जानकारी के मुताबिक चकशहबाज गांव निवासी मुर्तजा अली के घर का काम चल रहा है। इस दौरान शौचालय की टंकी बनी थी। बुधवार को सटरिंग खोलकर उसकी सफाई मजदूरों द्वारा की जानी थी। सफाई करने के लिए राजमिस्त्री दिनेश कुमार सिंह टंकी का ढक्कन खोलकर उसमें उतरे। काफी देर तक बाहर नहीं निकलने पर मजदूर राधे कुमार मांझी भी टंकी में गया, लेकिन वह भी बाहर नहीं निकला। काफी देर हो जाने पर दोनों को देखने के लिए मोहम्मद मुमताज भी टंकी में उतर गया। तीनों की दम घुटने से मौत हो गई।

इसकी जानकारी जब घर के अन्य सदस्यों व अन्य मजदूरों को हुई तो आनन-फानन में सभी को शौचालय की टंकी से बाहर निकाला गया। इलाज के लिए परसा स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जांच के बाद चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद घर में कोहराम मच गया। घटना की जानकारी लेने के लिए स्थानीय पुलिस भी पहुंची। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भिजवाया। अंचलाधिकारी अखिलेश चौधरी ने बताया कि शौचालय की टंकी में दम घुटने से तीनों लोगों की मौत हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। तीनों के स्वजनों को पारिवारिक लाभ के तहत बीस हजार रुपये का चेक मुहैया कराया जा रहा है।

Edited By: Akshay Pandey