Move to Jagran APP

बिहार के छपरा में भागलपुर-जम्मूतवी अमरनाथ स्पेशल ट्रेन से टकराई बाइक, टला बड़ा हादसा

छपरा - सिवान रेलखंड पर दाउदपुर और एकमा स्टेशन के बीच बंद भोला ढाला पर 05097 भागलपुर-जम्मूतवी अप अमरनाथ स्पेशल ट्रेन एक बाइक से टकरा गई। इस घटना में बाइक सवार दो युवकों की जान बचा ली गई।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 01 Jan 2021 09:32 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jan 2021 09:37 PM (IST)
बिहार के छपरा में भागलपुर-जम्मूतवी अमरनाथ स्पेशल ट्रेन से टकराई बाइक, टला बड़ा हादसा
रेलवे ट्रैक के समीप क्षतिग्रसत बाइक देखते स्थानीय लोग।

संसू, दाउदपुर (सारण) : छपरा - सिवान रेलखंड पर दाउदपुर और एकमा स्टेशन के बीच बंद भोला ढाला पर 05097 भागलपुर-जम्मूतवी अप अमरनाथ स्पेशल ट्रेन एक बाइक से टकरा गई। इस घटना में बाइक सवार दो युवकों की जान बचा ली गई। वहीं ट्रेन की चपेट में आने से बाइक पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। इस घटना के कारण स्पेशल ट्रेन 10 मिनट तक रुकी रही। 

prime article banner

जानकारी के अनुसार, भोला ढाला अंडरपास के ऊपर से एक बाइक पर सवार दो युवक ढाला के रास्ते रेलट्रैक पार कर रहे थे। इसी दौरान छपरा से सिवान की ओर जा रही 05097 भागलपुर-जम्मूतवी अप अमरनाथ स्पेशल ट्रेन तेज गति से आ गई। इधर, अंडरपास-वे में काम कर रहे मजदूरों की नजर बाइक से पार कर रहे रेलट्रैक पर कर रहे युवकों पर पड़ी। मजदूरों ने दौड़ कर दोनों युवक को ट्रैक से खींचकर हटाया। बाइक ट्रेन की चपेट में आ गई। दुर्घटना में बाइक ट्रेन में फंस गई। बाइक टूट कर ट्रेन के इंजन में फंस गई तो चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी को रोका और इंजन से मोटरसाइकिल को बाहर निकाल कर आगे के लिए रवाना किया गया। इस घटना की सूचना चालक ने कंट्रोल को दी। घटना की सूचना मिलने पर आरपीएफ के जवानों के साथ पीडब्लूआइ विजय मंडल, दाउदपुर थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। 

रेलगाड़ी चालक ने घटना की सूचना कंट्रोल को दी

इस संबंध में दाउदपुर स्टेशन मास्टर ने बताया कि दाउदपुर स्टेशन से 05097 भागलपुर जम्मूतवी अप अमरनाथ स्पेशल ट्रेन 11:0 7 बजे रवाना हुई थी। 11 :0 8 बजे ट्रेन खड़ी होने पर 62 सी व 64 सी गेटमैन से दूरभाष पर कारण पूछा तो उसने भी खड़ी होने की जानकारी दी। चालक ने एकमा व दाउदपुर स्टेशन को इसकी जानकारी नहीं दी। रेलकर्मियों ने बताया कि रेलगाड़ी चालक ने घटना की सूचना कंट्रोल को दी। कंट्रोल से मिले निर्देश पर रेल पुलिस बल व पीडब्लूआइ कर्मचारी तथा दाउदपुर थाना पुलिस पहुंची। घटना के बाद दोनों युवक अपनी क्षतिग्रस्त बाइक छोड़कर भाग गए। आरपीएफ के जवानों ने रेलट्रैक से क्षतिग्रस्त बाइक को जब्त कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.