Move to Jagran APP

मैट्रिक व SSC के बाद मविवि बीएड का प्रश्नपत्र वायरल, पूरी परीक्षा रद

गुरूवार को मगध विश्‍वविद्यालय में बीएड नामांकन के लिए हो रहे प्रवेश परीक्षा का प्रश्‍न पत्र वायरल हो गया। परीक्षार्थियों ने इस बाबत जमकर हंगामा किया। परीक्षा को रद कर दिया गया।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Thu, 08 Mar 2018 10:43 AM (IST)Updated: Fri, 09 Mar 2018 11:42 PM (IST)
मैट्रिक व SSC के बाद मविवि बीएड का प्रश्नपत्र वायरल, पूरी परीक्षा रद
मैट्रिक व SSC के बाद मविवि बीएड का प्रश्नपत्र वायरल, पूरी परीक्षा रद
पटना [जागरण टीम]। बीते कुछ वर्षों की बात करें तो बिहार में होने वाली शायद ही कोई परीक्षा होगी, जिसका प्रश्‍न पत्र वायरल नहीं हुआ हो। मैट्रिक परीक्षा, एसएससी परीक्षा के बाद गुरूवार को मगध विश्‍वविद्यालय में बीएड कोर्स में नामांकन के लिए हो रही प्रवेश परीक्षा का प्रश्‍न पत्र वायरल हो गया है। प्रश्‍न पत्र वायरल होने के बाद छात्रों ने जमकर हंगामा किया। इसके बाद परीक्षा को रद कर दिया गया।
देर शाम विवि प्रशासन ने बीएड प्रथम व बीएड द्वितीय वर्ष सत्र 2015-17 की दो पालियों में होने वाली सभी परीक्षाओं को रद करने की घोषणा कर दी। संबंधित परीक्षा केन्द्रों पर इसकी सूचना भेजी गई। परीक्षा देने केन्द्र पर पहुंचे परीक्षार्थियों को निराश लौटना पड़ा।
विवि सूत्रों के अनुसार प्रश्नपत्र लीक होने के बाद कुलपति प्रो. कमर अहसन ने तत्काल परीक्षा समिति की बैठक बुलाई। परीक्षा नियंत्रक डॉ. बिमल प्रसाद सिंह के अनुसार प्रश्नपत्र लीक होने की पुष्टि के बाद परीक्षा रद करने का फैसला लिया गया। बीएड की परीक्षाएं अगले आदेश के लिए स्थगित कर दी गई हैं। प्रश्न पत्र के वायरल होने के मामले में विवि थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने और मामले की जांच के लिए विवि स्तर से एक कमेटी गठित की गई है।
जेडी वीमेंस केंद्र पर अभ्यर्थियों ने किया हंगामा
राजधानी के जेडी वीमेंस केंद्र पर नौ बजे के आसपास दर्जनों परीक्षार्थी पर्चा वायरल होने को लेकर हंगामा करने लगे। कॉलेज पदाधिकारियों ने इसकी सूचना मुख्यालय को दी तो वायरल प्रश्न पत्र सही पाया गया। जेडी वीमेंस कॉलेज केंद्र पर प्रश्नपत्र के सील टूटे होने की शिकायत भी की गई है। प्राचार्या ने इस संबंध में किसी तरह की शिकायत से इंकार किया है। अचानक परीक्षा रद होने के कारण दोनों पाली के परीक्षार्थी केंद्रों से वापस लौटे। पुलिसकर्मी को भी केंद्र पर आने के बाद परीक्षा रद होने की सूचना मिली।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.