पटना, जागरण संवाददाता। Bank Strike News: अगर आपको रुपए-पैसे की जरूरत है या बैंक से जुड़ा कोई और भी काम है तो उसे जल्‍दी निपटा लें। इसी हफ्ते बैंकों की हड़ताल शुरू होने वाली है। इसका असर कम से कम चार दिनों तक रहेगा। ऐसे में आपकी जरा सी चूक मुश्किल बढ़ा सकती है। हमारी सलाह है कि बैंक से जुड़े जरूरी काम बुधवार तक हर हाल में पूरा कर लें। पटना में बैंकों के यूनियन ने दावा किया है कि उनकी हड़ताल में भारतीय स्‍टेट बैंक के साथ ही तमाम सहकारिता बैंकों और अन्‍य बैंकों के कर्मचारी और अधिकारी भी शामिल होंगे।

16 से 19 दिसंबर तक प्रभावित रहेगा कामकाज

बैंकों के निजीकरण के विरोध में बैंककर्मी 16-17 दिसंबर को हड़ताल पर रहेंगे। मंगलवार को बैंक कर्मी बैंकों को निजी हाथों में जाने से बचाने के लिए प्रधानमंत्री को आनलाइन प्रार्थना पत्र भेजेंगे। पत्र के माध्यम से अपील की जाएगी कि बैंकों को निजी हाथों में जाने से बचाइए। आल इंडिया बैंक आफिसर्स कंफेडरेशन के राष्ट्रीय सलाहकार सुनील कुमार ने बताया कि हड़ताल होना तय है। देशभर के सभी बैंककर्मियों के साथ बिहार के सभी बैंक के कर्मचारी और अधिकारी भाग लेने जा रहे हैं।

चार दिसंबर से ही चल रहा है आंदोलन

देश के सभी राज्य मुख्यालयों में चार दिसंबर को धरना दिया जा चुका है। आठ दिसंबर को राज्य मुख्यालयों में प्रदर्शन के साथ बैंक विरोधी नीतियों का विरोध किया गया है। नौ दिसंबर को बैंक कर्मी काला पट्टी बांधकर अपना विरोध दर्ज करा चुके हैं, जबकि दस दिसंबर को ट्विटर कैंपेन चलाया गया। अब तक के सभी कार्यक्रम सफल हो चुके हैं। 16 और 17 दिसंबर को सभी बैंकों में कामकाज ठप रहेगा। 18 को बैंक खुलेंगे और 19 दिसंबर को रविवार के कारण बंद रहेगा। हड़ताल में भारतीय स्टेट बैंक, सहकारिता बैंक आदि के कर्मी भाग लेंगे।

Edited By: Shubh Narayan Pathak

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट