Move to Jagran APP

Bank Strike Alert: इसी हफ्ते बैंकों की होने वाली है हड़ताल, दो दिनों में निपटा लें अपना सारा काम

Bank Strike Alert अगर आपको रुपए-पैसे की जरूरत है या बैंक से जुड़ा कोई और भी काम है तो उसे जल्‍दी निपटा लें। इसी हफ्ते बैंकों की हड़ताल शुरू होने वाली है। इसका असर कम से कम चार दिनों तक रहेगा।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Mon, 13 Dec 2021 08:10 AM (IST)Updated: Mon, 13 Dec 2021 08:10 AM (IST)
Bank Strike Alert: इसी हफ्ते बैंकों की होने वाली है हड़ताल, दो दिनों में निपटा लें अपना सारा काम
इसी हफ्ते शुरू हो रही है बैंकों की हड़ताल। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Bank Strike News: अगर आपको रुपए-पैसे की जरूरत है या बैंक से जुड़ा कोई और भी काम है तो उसे जल्‍दी निपटा लें। इसी हफ्ते बैंकों की हड़ताल शुरू होने वाली है। इसका असर कम से कम चार दिनों तक रहेगा। ऐसे में आपकी जरा सी चूक मुश्किल बढ़ा सकती है। हमारी सलाह है कि बैंक से जुड़े जरूरी काम बुधवार तक हर हाल में पूरा कर लें। पटना में बैंकों के यूनियन ने दावा किया है कि उनकी हड़ताल में भारतीय स्‍टेट बैंक के साथ ही तमाम सहकारिता बैंकों और अन्‍य बैंकों के कर्मचारी और अधिकारी भी शामिल होंगे।

loksabha election banner

16 से 19 दिसंबर तक प्रभावित रहेगा कामकाज

बैंकों के निजीकरण के विरोध में बैंककर्मी 16-17 दिसंबर को हड़ताल पर रहेंगे। मंगलवार को बैंक कर्मी बैंकों को निजी हाथों में जाने से बचाने के लिए प्रधानमंत्री को आनलाइन प्रार्थना पत्र भेजेंगे। पत्र के माध्यम से अपील की जाएगी कि बैंकों को निजी हाथों में जाने से बचाइए। आल इंडिया बैंक आफिसर्स कंफेडरेशन के राष्ट्रीय सलाहकार सुनील कुमार ने बताया कि हड़ताल होना तय है। देशभर के सभी बैंककर्मियों के साथ बिहार के सभी बैंक के कर्मचारी और अधिकारी भाग लेने जा रहे हैं।

चार दिसंबर से ही चल रहा है आंदोलन

देश के सभी राज्य मुख्यालयों में चार दिसंबर को धरना दिया जा चुका है। आठ दिसंबर को राज्य मुख्यालयों में प्रदर्शन के साथ बैंक विरोधी नीतियों का विरोध किया गया है। नौ दिसंबर को बैंक कर्मी काला पट्टी बांधकर अपना विरोध दर्ज करा चुके हैं, जबकि दस दिसंबर को ट्विटर कैंपेन चलाया गया। अब तक के सभी कार्यक्रम सफल हो चुके हैं। 16 और 17 दिसंबर को सभी बैंकों में कामकाज ठप रहेगा। 18 को बैंक खुलेंगे और 19 दिसंबर को रविवार के कारण बंद रहेगा। हड़ताल में भारतीय स्टेट बैंक, सहकारिता बैंक आदि के कर्मी भाग लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.