Move to Jagran APP

Bank Loot: मैनेजर को पिस्तौल तान ग्राहक से कटवाया DVR का तार, 5 मिनट में लूटे 52 लाख

पटना में बेखौफ अपराधियों ने सोमवार की शाम दिनदहाड़े पंजाब नेशनल बैंक की अनिसाबाद शाखा में धावा बोल 52 लाख 33 हजार 500 रुपये लूट लिए।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 10:20 AM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 10:20 AM (IST)
Bank Loot: मैनेजर को पिस्तौल तान ग्राहक से कटवाया DVR का तार, 5 मिनट में लूटे 52 लाख
Bank Loot: मैनेजर को पिस्तौल तान ग्राहक से कटवाया DVR का तार, 5 मिनट में लूटे 52 लाख

पटना, जेएनएन। राजधानी में सोमवार को दिनदहाड़े पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की अनिसाबाद शाखा में धावा बोल 52 लाख 33 हजार 500 रुपये लूट लिए। इस दौरान एक ग्राहक के हाथ से भी 4200 रुपये झपट लिए। 10-12 की संख्या में रहे डकैत वारदात के बाद अलग-अलग दिशा में भाग निकले। बैंक लूट की सूचना पर कई थानों की पुलिस के साथ एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा मौके पर पहुंचे। शहर की नाकाबंदी की गई, लेकिन डकैतों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा। डकैतों की उम्र 25-30 वर्ष के बीच बताई जा रही है। बदमाशों के फरार होने पर होमगार्ड ने खिड़की से आवाज लगाकर लोगों को इकट्ठा किया और कमरे की कुंडी बाहर से खुलवाई।

loksabha election banner

नजर फेरते ही घुसे नकाबपोश

बैंक में पैसे जमा करने आए करोड़ीचक मोहल्ले के राजेश कुमार ने बताया कि सोमवार की दोपहर लगभग सवा तीन बजे खाते में 50 हजार रुपये जमा करने आया था। अकाउंट के सिलसिले में ब्रांच मैनेजर के साथ उनके चैंबर में बैठकर बात कर रहा था। दोपहर करीब 3:25 बजे बाहर किसी के साथ झड़प होने की आवाज सुनाई दी। जब तक नजर फेरता, तब तक दो नकाबपोश अपराधी मैनेजर के चैंबर में घुस गए। मैनेजर पर पिस्तौल तान दी।

मार दो साले को...

राजेश ने बताया कि एक ने कहा, मार दे साले को। दूसरे ने गाली देते हुए मुझे प्लास थमाया। बोला, डीवीआर का तार काट दो। मैं मैनेजर का चेहरा देखने लगा। हम दोनों भयभीत थे। मैनेजर ने सिर घुमाकर हामी भरी तो मैंने वायर (तार) काट दिया। डकैत हम दोनों को पिस्तौल की नोक पर बाहर लेकर आए। देखा कि दूसरे बदमाश ग्राहकों के साथ लप्पड़-थप्पड़ कर रहे थे। मेरे साथ सभी को मोबाइल जमीन पर रखकर हाथ ऊपर करने को कहा। हमने वैसा ही किया, जैसा कहा गया। इसके बाद मुझे धक्का देकर एक बदमाश ने अंदर की ओर ढकेला। दूसरा मैनेजर को साथ लेकर सेफ की ओर गया।

लगातार दिए जा रहे थे गालियां

बाकी बदमाश ग्राहकों व कर्मियों पर निगरानी रख रहे थे और लगातार गालियां दे रहे थे। पांच मिनट भी नहीं हुआ होगा, वे रुपयों को बैग में भरकर लौटे। मेरे साथ दो होमगार्ड जवानों को किचन में बंद कर दिया और चले गए। उनके जाने के बाद हमने कमरे की खिड़की खोली। आवाज लगाकर लोगों को बुलाया। स्थानीय लोग बैंक में घुसे और कमरे की कुंडी बाहर से खोली, तब हम निकल सके।

जेब से निकाल लिए 42 सौ रुपये

नीतीश कुमार कैश काउंटर के पास रुपये जमा करने के फॉर्म भर रहे थे। वो कहते हैं, 3:25 बजे होंगे। एक जवान गेट के बाहर खड़ा था। उनके साथ मारपीट करते हुए तीन-चार बदमाश अंदर घुस गए। सबके हाथ में पिस्तौल थी। इसके बाद सात-आठ बदमाश और आ गए। मैंने फॉर्म जेब में रख लिया। उन्होंने मुझे दो-तीन तमाचे जड़े और जेब में हाथ डालकर 4200 रुपये निकाल लिए। सबने मास्क पहन रखा था। कुछ का मास्क लटक रहा था। लूटपाट के बाद मुझे बैंक कर्मियों के साथ फाइल वाले रूम में बंद कर दिया। अपराधियों की उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच रही होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.