Move to Jagran APP

मैट्रिक परीक्षा में जूता-मोजा नहीं पहन सकेंगे परीक्षाथी, तेजस्‍वी बोले- कपड़े भी उतरवा लो

बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षार्थियों को चप्‍पल पहनकर परीक्षा देने का फरमान जारी किया है। इसपर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 19 Feb 2018 08:45 AM (IST)Updated: Mon, 19 Feb 2018 10:54 PM (IST)
मैट्रिक परीक्षा में जूता-मोजा नहीं पहन सकेंगे परीक्षाथी, तेजस्‍वी बोले- कपड़े भी उतरवा लो
मैट्रिक परीक्षा में जूता-मोजा नहीं पहन सकेंगे परीक्षाथी, तेजस्‍वी बोले- कपड़े भी उतरवा लो

पटना [जेएनएन]। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बिहार बोर्ड) ने मैट्रिक परीक्षा को लेकर फरमान जारी किया है कि परीक्षा में जूता-मोजा पहनकर प्रवेश की इजाजत नहीं होगी। परीक्षार्थियों से चप्पल पहनकर आना होगा। इसपर बिहार के नेता प्रतिपक्ष व पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने तंज कसा कि अब बोर्ड कपड़ा भी उतरवा ले।

loksabha election banner

विदित हो कि बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कदाचार रोकने की इस नई व्यवस्था को लागू करने का आदेश जारी किया है। परीक्षा 21 फरवरी से शुरू हो रही है। आनंद किशोर ने बताया कि जूता और मोजा नहीं पहनने के सम्बंध में निर्देश विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में दिया जाता रहा है। इसे मैट्रिक परीक्षा में भी लागू करने का निर्णय लिया गया है।

बिहार बोर्ड के इस फैसले पर तेजस्‍वी यादव ने तंज कसा है। उन्‍होंने कहा है कि जूता-मोजा क्‍या कपड़ा भी उतरवा लीजिए। गंजी-बंडी-बुर्का जो मन में आए उतरवा लीजिए। तेजस्‍वी ने कहा कि बिहार बोर्ड नकल रोकने में तो विफल है, लेकिन ऐसे आदेश से अपनी इज्‍जत बचाना चाहता है। बोर्ड की परीक्षााओं के पेपर वायरल होते हैं। बोर्ड को नकल रोकने पर ध्‍यान देना चाहिए, न कि परीक्षाथियों को परेशान करना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.