Move to Jagran APP

Ban On PFI: पीएफआइ बैन पर लालू के बयान से बिहार में गरमाई सियासत, बीजेपी ने राजद सुप्रीमो को दिया चैलेंज

Bihar Politics पापुलर फ्रंट आफ इंडिया यानी पीएफआइ (PFI) पर प्रतिबंध के बाद लालू यादव ने आरएसएस पर बैन लगाने की मांग की दी। लालू यादव के इस बयान के बाद बिहार में सियासत गरमा गई है। बीजेपी ने राजद सुप्रीमो को चैलेंज किया है।

By Rahul KumarEdited By: Published: Wed, 28 Sep 2022 03:45 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 05:37 PM (IST)
Ban On PFI: पीएफआइ बैन पर लालू के बयान से बिहार में गरमाई सियासत, बीजेपी ने राजद सुप्रीमो को दिया चैलेंज
लालू यादव, सुशील मोदी और ललन सिंह। फाइल फोटो

 पटना, आनलाइन डेस्क। Ban On PFI: पापुलर फ्रंट आफ इंडिया यानी पीएफआइ (PFI) पर केन्द्र सरकार द्वारा प्रतिबंध लगा दिया गया है। केन्द्र सरकार के इस फैसले पर दिल्ली में राजद सुप्रीमो ने प्रतिक्रिया दी। जिसके बाद से बिहार में सियासी पारा गरम हो गया है। बीजेपी ने लालू यादव (Lalu Yadav) को चैलेंज किया है। वहीं जदयू ने सबूत मांगा है कि आखिर किस आधार पर प्रतिबंध लगाया गया है। 

loksabha election banner

हिम्मत है तो बिहार में RSS पर लगाएं बैन

पीएफएआइ पर प्रतिबंध लगाने के केन्द्र सरकार के फैसले पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए यह मांग कर दी है कि आरएसएस को बैन करने की मांग की। राजद सुप्रीमो की इस मांग के बाद बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी कोटे से राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने लालू यादव को चैलेंज किया है। उन्होंने कहा है कि बिहार में महागठबंधन की सरकार है। हिम्मत है तो लालू जी बिहार में आरएसएस पर प्रतिबंध लगा दीजिए। सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि बिहार में आपकी सरकार है। आरएसएस से वैचारिक मतभेज हो सकता है, लेकिन देशभक्ति पर किसी को संदेह नहीं है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार का यह निर्णय स्वागत योग्य है। सीपीआइ(एमएल) और शिवानंद तिवारी ने पीएफआइ का समर्थन किया 

लालू यादव बोले- RSS पर भी लगे प्रतिबंध 

पापुलर फ्रंट आफ इंडिया पर बैन लगाने के बाद लालू यादव ने ट्वीट कर कहा है कि पीएफआइ की तरह जितने भी नफरत और द्वेष फैलाने वाले संगठन हैं सभी पर प्रतिबंध लगना चाहिए। जिसमें आरएसएस भी शामिल है।लालू यादव ने आरएसएस को बैन करने की मांग की है।

JDU ने पूछा बैन के पीछे क्या है आधार?

वहीं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने पीएफआइ पर लगे बैन को लेकर केन्द्र सरकार से सवाल पूछा है। ललन सिंह ने का कहना है कि सरकार को यह बताना चाहिए की प्रतिबंध के पीछे आधार क्या है? ऐसा कौन सा प्रमाण मिला है जिसके आधार पर यह कार्रवाई की गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.