Move to Jagran APP

बिहार में उपद्रव करने वाले छात्रों के लिए बुरी खबर, आजीवन प्रतिबंध लगाएगा रेलवे बोर्ड

रेलवे भर्ती बोर्ड ओर से बयान जारी कर ऐसे छात्रों को चेतावनी देते हुए कहा गया है कि छात्रों का यह आंदोलन चरम अनुशासनहीनता का उदाहरण है। आंदोलन करने वाले छात्रों की वीडियो अथवा सीसी टीवी कैमरे से पहचान करायी जाएगी। नौकरी की पात्रता से आजीवन वंचित किया जाएगा।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 09:40 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 01:08 PM (IST)
बिहार में उपद्रव करने वाले छात्रों के लिए बुरी खबर, आजीवन प्रतिबंध लगाएगा रेलवे बोर्ड
प्रदर्शन करने वाले छात्रों के लिए रेलवे ने एक पत्र जारी किया है।

जागरण संवाददाता, पटना। रेलवे एनटीपीसी परीक्षा को लेकर छात्रों द्वारा किए जा रहे आंदोलन पर रेलवे ने सख्त रवैया अपनाया है। आंदोलन करने वाले छात्रों की वीडियो अथवा सीसी टीवी कैमरे से पहचान करायी जाएगी। इन लोगों को रेलवे में नौकरी की पात्रता से आजीवन वंचित किया जाएगा। रेलवे भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष की ओर से आधिकारिक बयान जारी कर ऐसे छात्रों को चेतावनी देते हुए कहा गया है कि छात्रों का यह आंदोलन चरम अनुशासनहीनता का उदाहरण है। 

prime article banner

उपद्रव करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई

बोर्ड की ओर से कहा गया कि आंदोलन के दौरान उपद्रव करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसमें जो परीक्षार्थी संलिप्त पाए जाएंगे उन्हें रेलवे परीक्षा से आजीवन प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। बोर्ड ने आंदोलन करने वालों को किसी के बहकावे में नहीं आने को कहा है। कहा कि रेलवे की ओर से परीक्षा के दौरान पूरी पारदर्शिता रखी गई है। 

चार नामजद समेत 500 अज्ञात  के खिलाफ रेल थाने में प्राथमिकी

राजेंद्र नगर टर्मिनल पर सोमवार को ट्रेन रोकने व पथराव करने के मामले में चार नामजद सहित 500 अज्ञात छात्रों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। थानाध्यक्ष के बयान पर ही प्राथमिकी दर्ज की गई है। छात्रों पर गैर जमानती धाराओं के साथ ही सरकारी कार्य में बाधा डालने व पुलिस की टीम पर पथराव कर हमला करने के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की गई है। सोमवार रात में गिरफ्तार चारों छात्रों को कंकड़बाग थाने में रखा गया है। अज्ञात छात्रों की पहचान वीडियो फुटेज के साथ ही स्टेशन के सीसी टीवी के रिकार्डिंग से की जाएगी। रेल पुलिस नामजद चार अभियुक्तों नाम सुरक्षा कारणों से बताने से इन्कार कर रही है। वहीं, राजेंद्र नगर टर्मिनल के स्टेशन अधीक्षक की ओर से भी स्टेशन व आरएनसीसी में तोडफ़ोड़ के मामले में जीआरपी को लिखित शिकायत की है। आरपीएफ थाने में भी लिखित शिकायत की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.