पटना सिटी: 350वें प्रकाश पर्व की तैयारियों को लेकर सोमवार को तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब में प्रबंधक समिति की बैठक महाराष्ट्र के नादेड़ स्थित तख्त सचखंड श्री हजूर साहिब बोर्ड के प्रबंधकों के बीच हुई। बैठक के दौरान बाहर से आए संगतों के आवास तथा लंगर के साथ-साथ प्रचार-प्रसार के संबंध में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

13 अक्टूबर को तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब से निकलने वाली जागृति यात्रा अक्टूबर माह के अंतिम पखवाड़ा में तख्त सचखंड श्री हजूर साहिब पहुंचेगी। यात्रा के संबंध में सचखंड बोर्ड के अध्यक्ष सरदार तारा सिंह, सरदार राजेंद्र सिंह, पुजारी गुरमीत सिंह, हैदराबाद के सरदार दलजीत सिंह, मुंबई के सरदार इकबाल सिंह की उपस्थिति में महाराष्ट्र तथा आंध्रप्रदेश में जागृति यात्रा की व्यवस्था गुरुद्वारा सचखंड बोर्ड की देखरेख में करने की बात पर सहमति बनी।

अध्यक्ष ने नादेड़ में गुरुद्वारा सचखंड बोर्ड की ओर से मनाए गए 300 वें गुरु पर्व के अनुभवों को बांटा। नादेड़ स्थित तख्त सचखंड बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि प्रकाश पर्व के लिए भारत सरकार ने जो 100 करोड़ दिए हैं वो तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब को मिलना चाहिए। उसी राशि से पटना साहिब आने वाले संगत को सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। प्रकाश पर्व के दौरान सचखंड बोर्ड के सदस्यों ने पूर्ण सहयोग करने की बात कहीं।

बैठक में निर्णय लिया गया कि तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब के जत्थेदार ज्ञानी इकबाल सिंह की अगुवाई में जागृति यात्रा निकाली जाएगी। बैठक में वरीय उपाध्यक्ष सरदार शैलेंद्र सिंह, महासचिव सरदार सरजिंद्र सिंह, शताब्दी समारोह के चेयरमैन सरदार गुरेंद्रपाल सिंह, सहायक सदस्य सुरेंद्रपाल सिंह ओबेराय, महाराष्ट्र के सरदार महेंद्र सिंह लांगरी, सरदार इंद्र सिंह साहू, सरदार देवेंद्र पाल सिंह, सरदार धान सिंह समेत अन्य थे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस