जागरण संवाददाता, बक्सर : दानापुर-डीडीयू रेलखंड पर बरुना-बक्सर रेलवे स्टेशनों के बीच तेजस राजधानी एक्सप्रेस पर रविवार की रात असामाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया। इससे पटना से दिल्ली जा रही ट्रेन की बोगी के शीशे टूट गए। घटना के दौरान यात्री सहम गए। आरपीएफ ने इस मामले में एक आरोपित को दबोच लिया है। 

जानकारी के मुताबिक, रविवार की रात तकरीबन 8:45 बजे पटना से दिल्ली जाने वाली तेजस राजधानी एक्सप्रेस जैसे ही बरुना रेलवे स्टेशन से आगे बढ़ी कि इसी बीच कुछ असामाजिक तत्वों ने ट्रेन पर पथराव करने लगे। पथराव से कई शीशे टूट गए। चालक ने बक्सर पहुंचने के बाद आरपीएफ पोस्ट पर घटना की जानकारी दी। इसके बाद आरपीएफ के द्वारा मंडल सुरक्षा आयुक्त को इस घटना से अवगत कराया गया। उनके निर्देश पर एक टीम बनाकर तुरंत ही छापेमारी अभियान शुरू किया गया। घटनास्थल के समीप भोजपुर जिले के धोबहा ओपी के हेमतपुर गांव के रहने वाले राजा कुमार सिंह नामक युवक को हिरासत में लिया गया। पूछताछ करने के बाद घटना में उसकी संलिप्तता उजागर होने के पश्चात उसे गिरफ्तार कर लिया गया। न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करने पर कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया। 

असामाजिक तत्व पर आरपीएफ की नजर

इस बाबत आरपीएफ के मंडल सुरक्षा आयुक्त एसएन ओझा ने बताया कि पत्थरबाजों के साथ-साथ रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले हर असामाजिक तत्व पर आरपीएफ नजर बनाए हुए है। ऐसे लोगों के विरुद्ध लगातार अभियान चलाया जा रहा है। ऐसे लोगों के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि दानापुर-डीडीयू रेलखंड पर इन दिनों पत्थरबाजी की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है। पिछले एक माह के अंदर पत्थरबाजी की तकरीबन पांच घटनाएं सामने आई हैं। असामाजिक तत्वों के द्वारा इन वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। रेल विभाग से शिकायत के बाद भी इन घटनाओं पर रोक नहीं लग पा रही है। 

Edited By: Akshay Pandey