बक्सर [जेएनएन]। केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार में मंत्री और बक्सर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद अश्विनी कुमार चौबे (Ashwini Chaubey) का विवादों से पुराना नाता रहा है। ताजा मामला बक्‍सर का है, जहां अपना वादा दिलाने पर उन्‍हें इतना गुस्‍सा आया कि लोगों से पोस्‍टर छीनकर फाड़ डाले। इस दौरान सामाजिक कार्यकर्ता से उनकी तू-तू तैं-मैं भी हो गई।

वादे की याद दिलाने केंद्रीय मंत्री के पास पहुंचे लोग

बक्‍सर सर्किंट हाउस (Buxar Circuit House) में शुक्रवार को सामाजिक कार्यकर्ता व दिव्‍यांग सदर अस्पताल (Sadar Hospital) में सुविधाओं की बहाली के पुराने वादे की याद दिलाने केंद्रीय मंत्री के पास पहुंचे थे। उनके हाथों में बैनर-पोस्‍टर थे। अश्विनी चौबे ने दो महीने पहले बक्सर सदर अस्पताल में डिजिटल एक्सरे (Digital X-ray) और अल्ट्रासाउंड (Ultrasound) की सुविधाएं बहाल करने का वादा किया था। इसके लिए सदर अस्‍पताल में मशीन आ चुकी है, लेकिन उसका इस्तेमाल नहीं हो रहा है।

समाजिक कार्यकर्ता व दिव्‍यांगों पर भड़क गए चौबे

समाजिक कार्यकर्ता व राजनेता नेता रामजी सिंह एवं दिव्‍यांगों को देख मंत्री अश्‍विनी चौबे को गुस्‍सा आ गया। बताया जाता है कि आपा खो चुके मंत्री जी ने उनके हाथों से पोस्‍टर छीनकर फाड़ दिए तथा भाग जाने का आदेश दिया। इस दौरान उनकी समाजिक कार्यकर्ता से तू-तू मैं-मैं भी हुई। घटना के बाद मंत्री अपनी गाड़ी में बैठ कर चले गए। उधर, सामाजिक कार्यकर्ता के साथ आए दिव्यांगों ने विरोध जताया और इसे अपना अपमान बताया।

घटना पर राजनीति शुरू, कांग्रेस नेता ने दी नसीहत

इधर, मंत्री के पोस्टर फाड़ने वाली घटना पर राजनीति भी शुरू हो गई। कांग्रेस नेता टीएन चौबे ने कहा कि मंत्री को जनता की जायज मांगों पर अपना गुस्सा उतारने की बजाय अपने विभाग की कार्यशैली को दुरुस्त करनी चाहिए। सामाजिक कार्यकर्ताओं व दिव्‍यांगों ने अश्विनी कुमार चौबे से माफी की मांग करते हुए उनके खिलाफ मोर्चा खोलने की घोषणा कर दी है।

मंत्री ने क्‍या वादा किया था, जानिए

विदित हो कि चुनाव से पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री व बक्सर के सांसद अश्विनी चौबे ने सदर अस्पताल में सीएसआर फंड से अल्ट्रासाउंड मशीन दिया था और इसे जल्द चालू कराने की बात कही थी। लेकिन अभी तक ऑपरेटर की बहाली नहीं होने के कारण उसका संचालन शुरू नहीं हो सका है।

 

Posted By: Amit Alok

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप