पटना [जेएनएन]। बिहार में छह चरणों के नामांकन का कार्य पूरा हो गया है। सातवें चरण के लिए नामांकन कार्य में तेजी आ गयी है। सातवें चरण के लिए शुक्रवार को कई महत्वपूर्ण हस्तियों ने नामांकन के पर्चे भरे। इसमें केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, पूर्व मंत्री अश्विनी चौबे प्रमुख रूप से शामिल हैं। इसे लेकर समर्थकों की जबर्दस्त भीड़ रही। इसे लेकर कहीं चुनावी सभा हुई तो कहीं रोड शो का आयोजन हुआ।   

सातवें व अंतिम चरण में नामांकन को लेकर सबसे अधिक गहमागहमी बिहार के बक्सर लोकसभा क्षेत्र में रही। यहां केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने नामांकन का पर्चा भरा। इसे लेकर उन्होंने रोड शो भी किया। पर्चा भरने के बाद चौबे ने कहा कि देश में फिर से नरेंद्र मोदी की सरकार बनेगी। 

वहीं बक्सर लोकसभा क्षेत्र से ही महागठबंधन की ओर से राजद उम्मीदवार जगदानंद सिंह ने नामांकन किया। उन्होंने जिला निर्वाचन पदाधिकारी राघवेंद्र सिंह को नामांकन पत्र भरकर जमा किया। बाद में उन्होंने मीडिया से बात की तथा कहा कि इस बार जनता बदलाव के मूड में है। अब जुमले की सरकार नहीं चलेगी। बता दें कि बक्सर का चुनाव 19 मई को है।    

उधर सासाराम संसदीय क्षेत्र से शुक्रवार को महागठबंधन की ओर से प्रत्याशी मीरा कुमार ने अपना नामांकन किया। इस दौरान समाहरणालय के बाहर उनके समर्थकों की काफी भीड़ रही। पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है। नामांकन के मौके पर काफी भीड़ लगी रही।  

 
इसे भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव: BJP नेता रविशंकर प्रसाद ने पटना साहिब सीट से किया नामांकन, उमड़ी भीड़ 

इसके पहले आज ही पटना साहिब से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एनडीए की ओर से नामांकन किया। रविशंकर प्रसाद को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। उनके नामांकन के मौके पर बाबा रामदेव भी शामिल हुए। बाबा रामदेव ने रविशंकर प्रसाद को जीत का आशीर्वाद देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की। बता दें कि 2014 में इस सीट से शत्रुघ्न सिन्हा बीजेपी के टिकट पर जीते थे, लेकिन इस बार वे कांग्रेस में शामिल हो गए हैं और 29 अप्रैल को नामांकन करेंगे। शत्रुघ्न सिन्हा के बगावती तेवर को देखते हुए इस बार बीजेपी ने उन्हें टिकट नहीं दिया।

Posted By: Rajesh Thakur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस