पटना [जेएनएन]। असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) अब बिहार में पांव जमाने की कोशिश में हैं। की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) बिहार की सभी 243 सीटों पर विधानसभा चुनाव (Assembly Election) लड़ेगी। चुनाव के लिए एआइएमआइएम बिहार में समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन (Alliance) कर सकता है। इसकी जानकारी पार्टी के बिहार प्रदेश अध्‍यक्ष अख्तरुल इमान ने की है।

सीमांचल क्षेत्र में पहले से सक्रिय है पार्टी

अख्तरुल इमान ने कहा कि एआइएमआइएम बिहार के सीमांचल (Seemanchal) क्षेत्र में पहले से ही सक्रिय है। बीते विधानसभा चुनाव (2015) में भी पार्टी ने छह सीटों पर उम्मीदवार दिए थे। हालांकि, उनकी हार हो गई। अब पार्टी बिहार के अन्य क्षेत्रों में भी अपने प्रभाव का विस्तार करेगी। एआइएमआइएम बिहार में समान विचार वाले दलों के साथ गठबंधन बना कर भी चुनाव लड़ सकती है।

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर भी हमला

अख्तरुल इमान ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हमला करते हुए कहा कि आज वे उस भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ सरकार चला रहे हैं, जिसके खिलाफ 2015 का विधानसभा चुनाव लड़े थे। नीतीश कुमार ने नेताओं को ही नहीं, बल्कि जनता को भी धोखा दिया है। वे बताएं कि उन्‍होंने दलितों और अल्पसंख्यकों के लिए क्या किया है।

एनआरसी को लेकर कही ये बात

बिहार में एनआरसी लागू किए जाने को लेकर सियासी बयानबाजी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि घुसपैठिए और अवैध रूप से रह रहे लोग अपराधी हैं। लेकिन जो सम्मानित लोगों को घुसपैठिया बता रहे हैं, वे उससे बड़े अपराधी हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस