पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics: राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद (RJD Supremo Lalu Prasad) बुधवार की शाम सेवा विमान से पटना पहुंचे। उनके साथ बड़ी पुत्री डा. मीसा भारती और जयप्रकाश नारायण यादव भी पटना आए हैं। एयरपोर्ट से लालू प्रसाद सीधे पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर रोड रवाना हो गए। इस दौरान उन्होंने मीडिया से भी बात नहीं की। 

लालू लंबे समय से दिल्ली में पुत्री मीसा भारती के आवास पर रह रहे थे। हाल ही में उन्हें डोरंडा कोषागार मामले में जमानत मिली है। इस मामले में वे सजा होने के बाद फरवरी में पटना से रांची गए थे। वहां वे होटवार जेल में थे। तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें दिल्ली स्थित एम्स में इलाज के लिए भेजा गया था। फरवरी के बाद लालू प्रसाद पहली बार पटना आए हैं। 

एयरपोर्ट पर थी समर्थकों की भीड़ 

लालू के पटना आने की जानकारी मिलने के बाद से राजद में बुधवार को उत्सवी माहौल था। पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की एयरपोर्ट पर भीड़ जमा हो हो गई थी। स्वागत करने बड़े पुत्र व पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) भी पहुंचे। पार्टी नेताओं के सुरक्षा घेरे में लालू एयरपोर्ट से बाहर आए और मीडिया से बात किए बगैर घर की ओर रवाना हो गए। राबड़ी आवास पर भी समर्थकों का जमावड़ा लगा हुआ था। पार्टी के नेता भी यहां पहुंचे हुए थे। आवास पर भी लालू प्रसाद ने मीडिया से बात नहीं की। 

जल्‍द होगा राज्‍यसभा उम्‍मीदवार का ऐलान 

लालू प्रसाद के पटना आने के साथ ही यह तय हो गया है कि राज्यसभा प्रत्याशी के नाम का निर्णय अब जल्द ही होगा। बीते दिनों पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक में राज्यसभा प्रत्याशियों के नाम के चयन के लिए लालू प्रसाद को अधिकृत कर दिया गया था। बता दें कि राजद के दो उम्मीदवार राज्य सभा जाएंगे। हालांकि, चर्चा यह भी है कि तीसरे प्रत्याशी के लिए भी लालू अपनी ओर से पूरा प्रयास करेंगे। 

Edited By: Vyas Chandra